भाजपा को जम्मू-कश्मीर में अपना एजेंडा लागू करने के लिए शेख परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहिए – महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जम्मू-कश्मीर में अपना एजेंडा लागू करने के लिए शेख परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहिए।

महबूबा ने संवाददाताओं से कहा कि एनसी ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा के एजेंडे को लागू किया था। उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए इस बात पर जोर दिया कि पार्टी का बलशाली दृष्टिकोण कश्मीर में काम नहीं करेगा।

अपने पिता स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद के भाजपा के साथ गठबंधन को याद करते हुए महबूबा ने कहा कि हमने उनके साथ सरकार बनाई जब वे तीन महीने तक हमारे दरवाज़े पर इंतज़ार करते रहे।

महबूबा ने अपनी पार्टी द्वारा रखी गई शर्तों को उजागर किया जिसमें अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे से छेड़छाड़ न करना, ज्यादा सड़कें खोलना और पाकिस्तान और हुर्रियत के साथ बातचीत शुरू करना शामिल था।

उन्होंने रोजगार सृजन सहित वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि वे हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करेंगे लेकिन मुसलमानों की हत्या और मस्जिदों को ध्वस्त करने के बाद अब उन्हें पाकिस्तान याद आ रहा है।

Check Also

अमेरिका में हरियाणा के युवक से किया वादा पूरा करने करनाल पहुंचे राहुल गांधी

चंडीगढ़ । लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, अपने अमेरिका दौरे में हरियाणा के एक …