उपराष्ट्रपति धनखड़ आज चित्रकूट में नाना जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे

सतना । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट प्रवास पर आ रहे हैं। वे यहां दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्य धाम परिसर जाएंगे और पूर्व सांसद स्व. नाना जी देशमुख को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। धनखड़ यहां से उत्तर प्रदेश के हिस्से में आने वाले चित्रकूट पहुंचेंगे। वे रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय जाएंगे और तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

उपराष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारियां की हैं। क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने उपराष्ट्रपति के चित्रकूट भ्रमण के दृष्टिगत क्षेत्र को नो फ्लाई जोन और रेड जोन घोषित किया है। इस दौरान किसी भी प्रकार के ड्रोन या अन्य किसी फ्लाईंग अबजेक्ट की उडान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले में दूर संचार सेवा, इंटरनेट सेवा, वाईफाई सेवा सुचारू रूप से संचालित रखने के लिए आगमन प्रस्थान स्थल, कार्यक्रम स्थल एवं उससे संबंधित क्षेत्र पर सभी प्रकार के शासकीय, अर्द्धशासकीय, प्राईवेट भूमि में उत्खनन कार्य को प्रतिबंधित कर दिया है।

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची जयपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

जयपुर । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह जयपुर पहुंची। राज्यपाल हरीभाऊ बागडे और मुख्यमंत्री भजनलाल …