स्वतंत्रता दिवस पर ममता बनर्जी ने फहराया तिरंगा

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को कोलकाता के रेड रोड पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राज्य में स्वतंत्रता दिवस समारोह का नेतृत्व किया। इस अवसर पर उनके साथ राज्य के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। समारोह में विभिन्न सैन्य और पुलिस रेजीमेंट्स द्वारा शानदार मार्च पास्ट, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों की उपलब्धियों को दर्शाने वाली रंग-बिरंगी झांकियां और स्कूली बच्चों द्वारा उत्साहपूर्ण प्रदर्शन किए गए।

इस अवसर पर ममता बनर्जी ने चार आईपीएस अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए पदक देकर सम्मानित भी किया। इससे पहले, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से जनता को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा कि सभी भाइयों और बहनों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इस स्वतंत्रता को हासिल करने के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। इस ऐतिहासिक दिन पर, मैं उन्हें उनके मातृभूमि के प्रति निःस्वार्थ प्रेम के लिए अपनी गहरी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं।

हालांकि, आज के ये समारोह उस समय हो रहे हैं जब राज्य में आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद राजनीतिक तनाव चरम पर है। इस अस्पताल में हाल ही में एक प्रशिक्षु डॉक्टर की बलात्कार और हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। भाजपा नेताओं ने कोलकाता पुलिस पर हिंसा को रोकने में असफल होने का आरोप लगाया और उनकी देर से प्रतिक्रिया के लिए उनकी कड़ी आलोचना की।

Check Also

गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम काे लेकर एयरपोर्ट तथा होटल रेडिसन ब्लू नो फ्लाइंग जोन घोषित

रांची । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रस्तावित कार्यक्रम है। …