बंगाल विभाजन के विरोध में विस में प्रस्ताव पेश, शोभनदेव की सुकांत पर तीखी टिप्पणी

कोलकाता । राज्य के संसदीय मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने सोमवार को विधानसभा में बंगाल विभाजन के विरोध में प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी के राज्य अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार पर तीखा हमला किया।

सुकांत मजूमदार ने उत्तर बंगाल के बालुरघाट क्षेत्र से दूसरी बार जीत दर्ज कर पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री का पद संभाला है। हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उत्तर बंगाल के केंद्रीय परियोजनाओं को पूर्वोत्तर भारत की परियोजनाओं में शामिल करने का प्रस्ताव दिया, जिससे बंगाल विभाजन का मुद्दा एक बार फिर उभर आया।

संसदीय मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने सोमवार को विधानसभा में यह प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने बिना नाम लिए सुकांत मजूमदार पर निशाना साधा। इस प्रस्ताव पर भाजपा की ओर से पहला बयान तपन के विधायक बुधिराई टुडू ने दिया। उन्होंने विधानसभा में कहा कि सुकांत मजूमदार के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। सुकांत ने कभी भी बंगाल विभाजन की बात नहीं की।

दूसरी ओर, उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने बंगाल विभाजन के लिए भाजपा पर हमला किया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा बंगाल विभाजन को बढ़ावा दे रही है और इसके समर्थन में कई उदाहरण भी पेश किए।

Check Also

शेख हसीना के खिलाफ 45 दिन में हत्या के 140 मामले दर्ज

ढाका । बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ पांच अगस्त के बाद से …