कानपुर जनपद की कुछ खास खबरें संक्षेप में पढ़िए…

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद में कहां पर क्या हुआ कैसे हुआ इस खबर पर है हमारी नज़र कुछ खबर संक्षेप में पढ़िए अपने अखबार के साथ।

• चार गुना रकम दिलाने का झांसा देकर रिटायर्ड कर्मचारी से एक करोड़ 80 हजार रुपए की हुई ठगी

कानपुर जनपद में चार गुना रकम दिलाने का झांसा देकर कैंट निवासी रिटायर्ड कर्मचारी विनोद कुमार से एक करोड़ 80 हजार रुपए की साइबर ठगों ने ठगी कर ली। इस मामले में पीड़ित ने साइबर थाने में प्रार्थना पत्र दिया वहीं पुलिस के पता लगाए जाने पर पता चला की ठगी की रकम महाराष्ट्र के नागपुर जनपद के एक बैंक खातों में भेजी गई है। वहीं एसीपी मोहम्मद मोहसिन खान ने बताया कि सरकारी विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी विनोद कुमार को तीन माह पहले मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया था। जिसमें उन्हें शेयर बाजार में पैसा लगाने पर चार गुना फायदा देने का झांसा दिया। तो उन्होंने एक करोड़ 80 लाख रुपए पांच बैंक खाते में ट्रांसफर किए। रुपए निकालने को कहा तो आरोपी टालमटोल करने लगा। ठगी का एहसास होने में पीड़ित ने साइबर सेल को तहरीर दी है जिस पर मुक़दमा दर्ज किया गया है।


जनरल ड्यूटी असिस्टेंट से हुई छेड़छाड़ दो हिरासत में एक की तालाश में पुलिस

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के शिवली रोड पर केंद्र सरकार की कौशल योजना के अंतर्गत छात्रावास संचालित है जिसमें जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही तीन छात्राओं के साथ बाजार से लौटते समय छात्रावास के पास मोड पर कुछ नशेबाज युवकों ने छेड़छाड़ कर कपड़े फाड़ने की धमकी दी। जिस पर एसीपी के आदेश पर छात्रावास निदेशक की तहरीर पर प्रांशु सिंह, मोहित अग्निहोत्री,समेत एक अज्ञात पर धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है वहीं पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों को मंगलवार को जेल भेजा है।


• शहर के सहायक पुलिस आयुक्तों के कार्य क्षेत्र में हुआ बदलाव

Kanpur: शहर के पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने मंगलवार रात को 7 सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है जिसमें एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह को एसीपी पुलिस आयुक्त कार्यालय के साथ-साथ एसीपी लाइसेंसिंग,विशेष अपराध, महिला अपराध और एसीपी यातायात सेंट्रल जोन का भी कार्यभार दिया है। आशुतोष कुमार को एसीपी कोतवाली,एसीपी सीसामऊ श्वेता कुमारी को एसीपी पनकी,एसीपी कानून व्यवस्था चित्रांशु गौतम को एसीपी सीसामऊ के साथ एसीपी अपराध और साइबर अपराध के साथ ऑपरेशन त्रिनेत्र का कार्यभार दिया है। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह अब एसीपी बिल्हौर, बिल्हौर एसीपी अजय त्रिवेदी को एसीपी कानून व्यवस्था के साथ एसीपी यातायात पश्चिमी जोन बनाया गया है।


गाड़ी रोकने पर भड़के नेताजी, बोले सौ और गाड़ियां आ रही..

kanpur : जहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने वीआईपी कल्चर पर रोक लगा दी गई है वहीं पर उनके ही नेता अपने वीआईपी कल्चर से उतरने का नाम नहीं ले रहें है लखनऊ के बाद अब शहर में भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ जिसमें भाजपा दक्षिण जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी अपने समर्थकों के साथ सोमवार शाम निराला नगर रेलवे ग्राउंड की ओर जा रहे थे। जहां गोविंद नगर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा फोर्स के साथ वाहनों पर कार्रवाई कर रहे थे, तभी वहां से शैलेंद्र त्रिपाठी भी गुजरे। पुलिस के अनुसार, उनकी गाड़ी रोकने के लिए इशारा किया गया इस पर गाड़ी चला रहे व्यक्ति ने हूटर बजा दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी गाड़ी के आगे खड़े हो गए। जिसके बाद भाजपा नेता उतरे तो दो पुलिसकर्मियों ने बोनट खुलवाया। जिसमें अंदर हूटर नजर आया। उसे हटाने की बात पर भाजपा नेता और समर्थक भड़क गए और जमकर पुलिस कर्मियों पर बरस पड़े। वहीं शैलेंद्र त्रिपाठी ने एक सिपाही से उनका नाम पूछा और कहा कि आदेश है तो गाड़ी चीज करिए अभी 100 और गाड़ियां आ रही है आप सब का चलान करिए सब चीज करिए। इस बीच एक समर्थक ने कहा कि दिमाग खराब हो गया है क्या। पुलिस न बोला कैसे बात कर रहे हो इतने में शैलेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि झंडा देखकर तुम लोगों को एलर्जी हो रही है। तुम लोग केवल समाजवादी पार्टी का काम कर रहे हो इसका आज इलाज करके जाऊंगा ऐसे नहीं जाऊंगा इस दौरान समर्थक ने कहा कि आज इनका ट्रीटमेंट हो जाएगा एक पुलिसकर्मी ने कहा हूटर क्यों बजाया तो इतने में शैलेंद्र त्रिपाठी ने फिर कहा कि सपा बनकर काम कर रहे हो ना आज सब ठीक हो जाएगा इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करने की वजह उन्हें समझाने का प्रयास ही करती रही।

Edited by: Akanksha Varma

Check Also

पनकी धाम के दो सेतु परियोजनाओं का काम लगभग हुआ पूरा

Kanpur,( मुकेश रस्तोगी ) कानपुर जनपद में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश के बाद …