गैराज में लगी आग की चपेट में आईं कारों में हुए धमाके, दमकल ने पाया काबू

लखनऊ । राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में स्थित एक कार गैराज में मंगलवार को अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर कई कारें जलने लगी। इस बीच आग से सीएनजी कारों में धमाके से उड़ गई। आग की लपटें और धमाकों की आवाज से गैराज के आसपास लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब 20 गाड़ियां जलकर स्वाहा हो गई हैं।

चिनहट पुलिस के मुताबिक देवा रोड पर बाबा हॉस्पिटल के पास बने एक कार गैराज में आज सुबह आग लगने की सूचना मिली। आग की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड को जानकारी देते हुए मौके पर पुलिस टीम पहुंची। इस बीच गैराज में खड़ी सीएनजी कारों में आग के चलते तेज धमाके होने लगे और लोग घबरा गए। मौके पर आई दमकल गाड़ियों और फायर बिग्रेड कर्मियों ने रेस्क्यू कर कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस दौरान आग से गैराज में खड़े करीब 20 लग्जरी कारें जल कर स्वाहा हो गई।

अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि कार गैराज में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल किसी के द्वारा जलती माचिस फेंकने से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आग से कई कारें जल गईं हैं। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है और स्थिति सामान्य है। कार गैराज मालिक से पूछताछ की जा रही है

Check Also

संस्कृत भाषा व भारतीय संस्कृति की सेवा के लिए सदैव स्मरणीय रहेंगे आचार्य लक्ष्मीकांत : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित के निधन पर शोक जताया। अपने …