गंगा मेला पर यहां पर रहेगा डायवर्जन, यहां से जा सकेंगे लोग…

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद से उन्नाव की ओर जानें वाले रूट पर पुलिस ने डायवर्जन किया हैं जो गंगा दशहरा मेला होने के कारण रविवार को लागू किया जाएगा। वही पुलिस द्वारा किए गए डायवर्जन से शहर का यातायात व्यवस्था कुछ अलग रहेगा।

ये रहेगी डायवर्जन व्यवस्था 

उन्नाव सीमा से परियर पुल होते हुये कोई भी मध्यम भारी वाहन जिन्हे चौबेपुर की ओर जाना है परियर पुल होते हुये बिठूर शनिदेव चौराहा की ओर नहीं आ सकेंगे,ऐसे वाहन चकलवंशी(उन्नाव) से गंगाबैराज से यश कोठारी से ब्लू वर्ल्ड तिराहा से मन्धना होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

• चौबेपुर से भारी/मध्यम वाहन शनिदेव चौराहा बिठूर की ओर नहीं आ सकेंगे, ऐसे वाहन मन्धना से गंगा बैराज होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेंगे ।

• मन्धना चौराहा की ओर आने वाले भारी वाहन मध्यम वाहन ब्लू वर्ल्ड तिराहा से चुंगी चौराहा बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन यश कोठारी चौराहा से गंगाबैराज होते हुये अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे ।

• मन्धना व कल्यानपुर की ओर से आने वाले भारी /मध्यम वाहन यश कोठारी चौराहा से चुंगी चौराहा बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे ऐसे वाहन गंगा बैराज होते हुए अपने गंतव्य की ओर से जा सकेंगे।

• यश कोठारी चौराहा से चार पहिया,छः पहिया अथवा अन्य बड़े सवारी वाहन बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन ब्लू वर्ल्ड तिराहा से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे ।

यहां से नहीं जा सकेंगे लोग

• कोई भी चार पहिया वाहन सरसैय्याघाट चौराहा से सरसैय्याघाट की तरफ नहीं जा सकेघा ऐसे वाहन चेतना की तरफ डायवर्ट किये जायेंगे ।वहीं अधिक दबाव की स्थिति में मेघदूत चौराहा से कोई भी वाहन सरसैय्याघाट की तरफ नहीं जायेंगे, ऐसे वाहन बड़े चौराहा की तरफ डायवर्ट किये जायेंगे इसी प्रकार ग्रीनपार्क चौराहा से चार पहिया वाहन सरसैय्याघाट चौराहा की तरफ नहीं जा सकेंगे ।

यहां पर की गईं गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था

• उन्नाव की ओर से आने वाले बड़े वाहन का गंगा पुल के पूर्व परियर कस्बा से ही डायवर्जन रहेगा। छोटे वाहन शताबादी विहार के बगल में पार्क किये जायेंगे ।

• कन्नौज,फर्रुखाबाद,औरैया,कानपुर देहात की ओर से आने वाले बड़े वाहन जो चौबेपुर होते हुए बिठूर आयेंगे उनकी पार्किंग शनिदेव चौराहा से पूर्व ही चौबेपुर मार्ग पर की जायेगी।

• कानपुर नगर से मन्धना होते हुए आनेवाले वाहन चुंगी चौराहा से पूर्व गुरुकुल आश्रम के बगल में पार्क किये जायेंगे दो पहिया वाहनों की पार्किंग चुंगी चौराहा से पूर्व की जायेगी ।

• सिंहपुर से बिठूर की ओर आने वाले बडे वाहनों की पार्किंग रमेलनगर से बाएँ गुरुकुल आश्रम के बगल स्थित पार्किंग स्थल में की जायेगी,दो पहिया वाहन चुंगी चौराहा से पूर्व पार्क किये जायेंगे ।सरसैय्याघाट से चेतना के मध्य रोड़ के दोनो तरफ 112 कंट्रोल ग्राउण्ड ।

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

रविवार को गंगा दशहरा मेला के अवसर पर शहर के विभिन्न घाटों जैसे-अटल घाट,परमट मंदिर घाट, सरसैय्या घाट आदि घाटों पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा स्नान किया जाना है जिससे वीआईपी रूट पर वाहनों का अधिक दबाव रहेगा। अतः जनमानस से अनुरोध है कि वीआईपी रोड प्रयोग करने वाले वाहन अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जायें ।

Check Also

पुलिस ने वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, आधा दर्जन वाहन मौके से बरामद..

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के नजीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए वाहन चोरी में पुलिस ने …