सभी राशियों का जानें आज का राशिफल…

Rashifal Today: ज्योतिष के अनुसार 23 May 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 07:23 तक पूर्णिमा तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. इस पूर्णिमा को वैशाख पूर्णिमा भी कहा जाता है.

आज सुबह 09.15 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, परिघ योग, शिव योग, अमृत योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. यही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल
मेष राशि
साझेदारी के व्यवसाय में लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है. वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए,व्यापारियों को जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने से बचना चाहिए. आपका पैसा फंस सकता है.

यदि कोई कर्मचारी कार्यस्थल छोड़ता है, तो उसका काम आपको दिया जा सकता है जिसके कारण आप पर अतिरिक्त कार्यभार रहेगा और आपको उस काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय देना होगा.

किसी नौकरीपेशा व्यक्ति का अपने वरिष्ठ से किसी बात को लेकर विवाद होने की भी संभावना है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए, आपको अपने परिवार के खिलाफ काम करने से बचना चाहिए, अन्यथा आपके अपने लोग आपसे अधिक नाराज हो सकते हैं,

और उन्हें मनाना आपके लिए मुश्किल होगा. परिवार में सभी के साथ विनम्र रहें. सामाजिक स्तर पर कुछ राजनीतिक समस्याओं के कारण आप चिंतित रहेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा झगड़ा बढ़ सकता है.

अत्यधिक भागदौड़ के कारण आप शारीरिक रूप से थक सकते हैं. खिलाड़ियों को अभ्यास करते समय सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे चोटिल हो सकते हैं.

वृषभ राशि
परिध, सर्वार्थ सिद्धि, अमृत और शिव योग बनने से ऑनलाइन मार्केटिंग के व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. कारोबारियों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. कार्यस्थल पर अपने कौशल से किसी बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है.

नौकरीपेशा जातक के कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद हो सकता है, परिस्थिति कैसी भी हो, लेकिन आपको सच्चाई का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि किसी से वैचारिक मतभेद है तो वह समाप्त हो जाएगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप शिक्षा और खेल से जुड़े किसी कार्य में हिस्सा लेंगे. विद्यार्थी वर्ग कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्मार्ट स्टडी से अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन काफी शुभ रहने वाला है,

क्योंकि परिवार में कहीं से आपको शुभ समाचार मिल सकता है. नियमित रूप से वर्कआउट के लिए समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा. हर व्यक्ति अपने स्वास्थ्य का लेखक खुद होता है.

मिथुन राशि
उद्योग व्यापार में नई मशीन खरीदने की योजना बना रहे हैं या शेयर बाजार में पैसा लगाने वाले या अन्य क्षेत्रों में निवेश से संबंधित कार्य करने की सोच रहे हैं तो सुबह 7:00 से 8:00 बजे और शाम को 5:00 से 6:00 बजे के बीच करें, उनके लिए यह शुभ समय है.

कार्यस्थल पर विरोधियों से दूरी बनाकर आप अपना काम पूरा करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति मेहनत करते रहें, आपके लिए तरक्की के द्वार जल्द ही खुलेंगे. बड़ों की सलाह से आप पारिवारिक समस्याओं को आसानी से सुलझा पाएंगे.

वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें. वाहन धीरे चलाएं. अपना कीमती जीवन बचाएं. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन शांतिपूर्ण रहेगा. सामाजिक स्तर पर सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे.

परीक्षाएं नजदीक होने के कारण विद्यार्थियों को अपने कोर्स के रिवीजन पर ध्यान देना चाहिए. नई पीढ़ी के लिए दिन शुभ रहने वाला है, उन्हें सभी पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

स्वास्थ्य की बात करें तो अपनी दिनचर्या में योग और ध्यान को शामिल करने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से सक्रिय रहेंगे.

कर्क राशि
व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपने पक्ष में परिणाम मिलेंगे. कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि की उम्मीद फिर से जग सकती है.

नौकरीपेशा जातकों पर बॉस के साथ-साथ वरिष्ठों का भी दबाव रहेगा जिससे स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है. प्रेम और जीवनसाथी के सहयोग से आप समस्याओं का डटकर सामना करेंगे. “जीवन एक सिक्के के दो पहलू की तरह है.

कभी खुशी तो कभी गम. जब खुशी हो तो अहंकार न करें और जब गम हो तो हर काम थोड़ा-थोड़ा करके करें. परिवार में किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं में कुछ कमी आएगी.

नई पीढ़ी को गुरु या शिक्षक के साथ समय बिताना चाहिए. उनसे आपको कई चीजों पर मार्गदर्शन मिल सकता है, जो जीवन के आयामों में फायदेमंद साबित होगा. परिवार में कहीं से कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

यह खबर सुनकर परिवार के सदस्यों के साथ-साथ आप भी प्रसन्न होंगे. विद्यार्थी आने वाली परीक्षा को लेकर सतर्क रहें

सिंह राशि
साझेदारी के व्यवसाय में आर्थिक लाभ को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है. व्यापारी वर्ग यदि बड़े धन के लेन-देन के बारे में सोच रहे हैं, तो उन्हें इसके तथ्य अवश्य जान लेने चाहिए, क्योंकि धन हानि हो सकती है.

चुनाव को देखते हुए सोशल मीडिया पर आपके द्वारा डाली गई कोई पोस्ट आपकी पार्टी और आपकी छवि को खराब कर सकती है. स्वास्थ्य के मामले में अधिक तनाव न लें और बार-बार पानी पीते रहें.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में किसी की बातों से रिश्ते में खटास आ सकती है. परिवार में किसी से भी बात करते समय अपनी वाणी में विनम्रता रखें. कार्यस्थल पर शुभ समाचार के लिए तरस रहे कानों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा.

नौकरीपेशा जातक के काम में तकनीकी समस्या के कारण कुछ विलंब हो सकता है. नई पीढ़ी को सूर्योदय से पहले उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करना होगा. परिवार के सदस्यों के साथ विवाद होने पर द्वेष रखने से बचें, अन्यथा रिश्ते कमजोर होंगे. इंजीनियरिंग के छात्रों का पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है.

कन्या राशि
वित्त प्रबंधन के साथ-साथ आप अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. व्यापारियों को अपेक्षित लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. परिध, सर्वार्थसिद्धि अमृत और शिव योग बनने से कार्य स्थल पर पदोन्नति मिलने की संभावना बढ़ रही है.

नौकरीपेशा लोगों के लिए प्लानिंग करते समय न केवल अपने ज्ञान पर ध्यान दें बल्कि दूसरों की बातों पर भी ध्यान दें. सामाजिक स्तर पर अचानक आपके खर्चों में वृद्धि आपको चिंतित कर सकती है.

प्रेम और जीवनसाथी के साथ दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर आप सुस्त रहने की संभावना है. नई पीढ़ी को महत्वाकांक्षाओं को बहुत अधिक नहीं बढ़ने देना चाहिए, आपको सही और गलत का अंतर समझना चाहिए और

उसकी सीमा रेखा तय करनी चाहिए. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति गंभीर होना चाहिए. बच्चों के साथ समय बिताने से मानसिक तनाव कम होगा. उनके साथ कुछ इनडोर या आउटडोर गेम गतिविधियों में भाग लें.

आप व्यक्तिगत रूप से यात्रा की योजना बना सकते हैं

तुला राशि
इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल के कारोबार में आप स्मार्ट वर्क से अपने कारोबार को शिखर पर पहुंचाने में लगे रहेंगे. कारोबारी अपनी कमजोरियों का दूसरों को अहसास न होने दें, कमियों का स्वयं आकलन कर उसे मजबूत बनाएं.

अपनी आदतों में बदलाव लाने से कार्यस्थल पर सफलता के नए द्वार खुलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अपना मनोबल मजबूत रखने की सलाह दी जाती है.

परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा, जिसके कारण आप अपनी बात मनवाने में सफल रहेंगे. आप अपने लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं.

परिध, सर्वार्थसिद्धि, अमृत और शिव योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके रुके हुए काम पूर्णता की ओर बढ़ सकते हैं. आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

नई पीढ़ी को करियर से जुड़ी कोई समस्या परेशान करेगी, इन बातों को ध्यान में रखने की बजाय किसी जानकार व्यक्ति से साझा करना बेहतर रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई को बेहतर बनाने के प्रयासों में लगे रहेंगे.

वृश्चिक राशि
उद्योग व्यापार में आपको कुछ नई मशीनें खरीदना आवश्यक होगा. इनके आने से आपका व्यापार नई ऊंचाइयों को छुएगा. ऑफिस के अलावा एक्स्ट्रा इनकम के लिए आपको पार्ट टाइम जॉब की जरूरत पड़ सकती है.

नौकरीपेशा लोगों को काम के प्रति फोकस रहना होगा. बॉस को अपनी तरफ से शिकायत का मौका न दें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी योग्यता से सफलता के नए आयाम हासिल कर पाएंगे.

खिलाड़ी लोग निरंतरता से ही सफल हो पाएंगे. विद्यार्थी नियमित क्लास करें, मौज-मस्ती के चक्कर में क्लास बंक न करें. लव और लाइफ पार्टनर से बात करते समय आपको अपने शब्दों पर तोल-मोल कर चलना होगा.

नई पीढ़ी के लोगों का मूड आराम करने का रहेगा, मन और शरीर आलस्य की ओर आकर्षित होगा. परिवार के साथ समय बिताएं और सबके साथ मिलकर डिनर करें, इससे अपनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे. परिवार में किसी से खास सरप्राइज मिल सकता है.

धनु राशि
रेडीमेड कपड़े के व्यापार में विरोधियों द्वारा किए गए कार्यों के कारण आपके लिए पतन की स्थिति चिंताजनक रहेगी. व्यापारियों को काम की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखना होगा. कार्यस्थल पर आपको अपने काम में कमियां नजर आएंगी, जिससे आप सुधार करने लगेंगे.

युवाओं के जीवन में अहंकार बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, खासकर सभी रिश्तों में, इसलिए ध्यान रखें कि क्रोध और अहंकार का असर रिश्तों पर न पड़े. इन कारणों से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी काफी भागदौड़ रहेगी.

जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ नहीं बनाना चाहिए. घर का माहौल शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए इन बातों को नजरअंदाज करना भी जरूरी है. संपत्ति को लेकर परिवार में किसी से कहासुनी हो सकती है.

अपने प्रेमी और जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहस न करें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा, आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग के छात्र किसी प्रोजेक्ट को समय पर पूरा न कर पाने से चिंतित रहेंगे

मकर राशि
परिध, सर्वार्थसिद्धि, अमृत और शिव योग बनने से आप कंस्ट्रक्शन के व्यवसाय में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बड़ा ढांचा बनाने की योजना बना सकते हैं.

व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय के लिए बेहतर वित्तीय नियोजन करना होगा, ताकि जरूरत के समय निवेश आसानी से किया जा सके. करियर में अच्छे विकल्प मिलेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप आगे बढ़ेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी योग्यताओं को बढ़ाना चाहिए, साथ ही संपर्कों से आपको लाभ होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जंक फूड से दूरी बनाए रखें. परिवार और मित्रों से प्यार और हंसी-मजाक पिछली समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा,

परिवार में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. आप प्रेम और जीवन साथी के साथ रोमांस में समय बिताएंगे. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा अपलोड की गई कोई धार्मिक पोस्ट या लघु वीडियो सोशल मीडिया पर अधिक बार देखी जाएगी.

आप प्रॉपर्टी की बिक्री और खरीद की योजना बना रहे हैं. इसलिए ग्रहों के खेल को देखते हुए इस समय इस पर विचार किया जा सकता है. प्रतियोगी छात्रों को सफलता पाने के लिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. एकाग्र मन ही पूर्ण स्थिरता प्राप्त कर सकता है. प्रसन्न व्यक्ति का मन एकाग्र होता है.

कुंभ राशि
व्यापार में राजनीतिक संबंधों के कारण आपको किसी टेंडर की सूचना मिल सकती है. व्यापारियों को माल की कमी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

नौकरीपेशा लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी, उन्हें अपनी मनचाही कंपनी से जॉब ऑफर लेटर मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के साथ-साथ सहकर्मियों का काम भी देखना पड़ सकता है.

परिवार में आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों में खटास आ सकती है. दांत दर्द से परेशान रहेंगे.

सामाजिक स्तर पर आर्थिक समस्याओं के कारण आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. खिलाड़ियों को करियर के बेहतर अवसर मिलेंगे. सामाजिक कार्यों से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है.

आपको अपने काम के बदले सरकार से कोई सम्मान मिल सकता है. अपने छोटे भाई-बहनों का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार रहें. क्योंकि उन्हें आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है.

मीन राशि
परिध, सर्वभम सिद्धि, अमृत और शिव योग बनने से बाजार में फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. जिससे आपके व्यापार की ग्रोथ बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग को अपने अकाउंट आदि की जानकारी से खुद को अपडेट रखना होगा.

हर काम के लिए नौकरीपेशा व्यक्तियों पर निर्भर रहने से बचें. ऑफिस में लंबे समय के बाद बॉस आपके काम की आर्थिक रूप से तारीफ करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर ऑफिशियल काम में कुछ बदलाव चाहते हैं तो उन्हें समय अनुकूल होने का इंतजार करना होगा.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. उन्हें सफलता मिल सकती है. प्रतियोगी छात्रों द्वारा किए गए प्रयास. सामाजिक स्तर पर आपकी कार्य कुशलता के कारण ही आपके कौशल में निखार आएगा.

 

Check Also

राशिफल: 01 जून, 2024

मेष : मेल-मिलाप से काम बनाने की कोशिश सफल होगी। कामकाज में आ रहा अवरोध …