जानें,आज का राशिफल

Rashifal Today: ज्योतिष के अनुसार 10 May 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन तृतीया तिथि रहेगी.

आज सुबह 10ः47 तक रोहिणी नक्षत्र फिर मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गजकेसरी योग, अतिगंड योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 10ः26 के बाद मिथुन राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08ः15 से 10ः15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01ः15 से 02ः15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा.

वहीं सुबह 10ः30 से 12ः00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं
गजकेसरी, अतिगंड योग बनने से मेडिकल और फार्मेसी बिजनेस में कुछ लाभ मिल सकता है. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ रहने वाला है, इच्छानुसार लाभ होने की संभावना है.

कार्यस्थल पर आपका संचार कौशल आपको बहुत आगे ले जाएगा. नौकरीपेशा व्यक्ति ने यदि नई नौकरी ज्वाइन की है तो उसे अपना पूरा ध्यान नया काम सीखने पर लगाना होगा.

ऐसे में कोई नई बीमारी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. आपकी जिंदगी तभी बेहतर होगी जब आप लव और मैरिड लाइफ में एक-दूसरे पर भरोसा करेंगे.

नई पीढ़ी की बात करें तो अगर आप बड़ों की बातों को नजरअंदाज करेंगे तो आपको उनसे डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए ऐसा कोई भी काम करने से बचें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अपने नोट्स संभालकर रखने चाहिए. परीक्षा की तारीखें कभी भी घोषित की जा सकती हैं. स्पोर्ट्स पर्सन को मेहनत का अच्छा इनाम मिलेगा.

वृषभ राशि
बिजनेस में अकाउंट मैनेजमेंट को लेकर आप कुछ बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं. कार्यस्थल पर अन्य लोग आपकी कार्यशैली की नकल करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को काम करने की तकनीक बदलनी होगी,

ताकि कम समय में अधिक काम किया जा सके. सामाजिक स्तर पर आपके काम में किसी सेवानिवृत्त व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप अपने वजन को लेकर चिंतित रहेंगे.

परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. नई पीढ़ी प्राथमिकताओं और लक्ष्यों को नजरअंदाज करने से बचें, यह समय करियर पर ध्यान देने का है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में नजदीकियां बढ़ने से रिश्ते बेहतर होंगे. छात्र अपनी पूरी ताकत से अच्छे अंक प्राप्त करने का प्रयास करते हैं भले ही उन्हें कुछ सेमेस्टर में कम अंक मिले हों. जाना.

मिथुन राशि 
बिजनेस में किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसके अन्य पहलुओं के बारे में जानने के बाद ही निवेश करें. व्यवसायिक स्थितियां उतार-चढ़ाव वाली हो सकती हैं लेकिन आपको इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है.

कार्यस्थल पर अनावश्यक बातचीत और चुगली से दूरी बनाए रखें. सामाजिक स्तर पर कोई आपका मनोबल गिराने की कोशिश करेगा. बिजनेस और काम के दबाव के कारण आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाएंगे.

प्यार और जीवनसाथी की किसी भी गलती को माफ करने से ही रिश्ता बेहतर होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो ऑनलाइन जॉब करने वाले लोगों को आंखों में दर्द हो सकता है और चश्मे का नंबर भी बढ़ने की आशंका है.

महिलाओं को घर के कामकाज के साथ-साथ बुजुर्गों की सेवा और बच्चों की पढ़ाई पर भी ध्यान देना होगा. कलाकार और छात्र अपने रचनात्मक कौशल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.

कर्क राशि 
गजकेसरी, अतिगंड योग बनने से आपको बाजार में फंसा हुआ पैसा मिल सकता है, जिससे व्यापार में लाभ होगा. बिजनेसमैन को दूसरों की बातें न सुनकर अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी होगी और उसके आधार पर निर्णय लेना होगा.

प्रोजेक्ट आपको एक अलग पहचान देंगे. परिवार के सभी लोगों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बन सकता है. आपके प्रेम और जीवनसाथी का बदला हुआ व्यवहार आपको चिंतित कर सकता है.

नई पीढ़ी को जीवन में पुरानी गलतियाँ दोहराने से बचना चाहिए, पुरानी गलतियों से सबक लेना चाहिए. सेहत के मामले में आप खुद को ऊर्जा से भरपूर रखेंगे. रिश्तों में खटास आ सकती है,

इसलिए पुराने गिले-शिकवे छोड़कर नई शुरुआत करें. ऑफिशियल यात्रा को लेकर भागदौड़ हो सकती है. उच्च शिक्षा के लिए किए गए प्रयासों में उन्हें सफलता मिलेगी.

सिंह राशि 
कारोबार के प्रति आपका आत्मविश्वास शीर्ष स्तर पर रहेगा, जिसका फायदा आपको कारोबार में लाभ के रूप में मिलेगा. ग्रहों की चाल को देखते हुए कारोबार में प्रगति होगी और आय में वृद्धि होगी.

बेहतर पैकेज का ऑफर मिलने से आपको नौकरी बदलने का मन हो सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति पूरी ऊर्जा के साथ उलझे मामले सुलझाएंगे और करियर में आगे बढ़ेंगे.

आपकी पोस्ट आपको सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर चर्चा में बनाए रखेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी इवेंट का प्लान बना सकते हैं. घर-परिवार के काम-काज के लिए आपके पास समय नहीं होगा. आप जोड़ों के दर्द से परेशान रहेंगे.

नई पीढ़ी का सरल और सहज दृष्टिकोण ही प्रगति का आधार बनेगा, भविष्य में भी ऐसा ही रहेगा. बनाए रखना. विद्यार्थी अधिक प्रयास करके ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे.

कन्या राशि
सरकार की ओर से उद्योग धंधों को अन्यत्र शिफ्ट करने का आदेश आ सकता है. गजकेसरी, अतिगंड योग बनने से कार्यस्थल पर समय आपके पक्ष में रहेगा. जिसका आप उचित लाभ उठाएंगे.

स्मार्ट वर्क से आपके कार्यस्थल पर हर कोई आपके बारे में बात करेगा. और कुछ लोग आपके पास सलाह के लिए भी आ सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं.

राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर चल रही भागदौड़ आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपकी मेहनत रंग लाएगी. नई पीढ़ी नए कौशल सीखने में समय व्यतीत करेगी.

परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से जमीन, मकान और संपत्ति में निवेश लाभदायक साबित होगा, आपको परिवार के साथ बिताने का समय मिलेगा. तकनीकी विद्यार्थियों को समय का महत्व समझना चाहिए.

तुला राशि 
कोर्ट-कचहरी के मामलों में कुछ फैसले आपके पक्ष में न आने से आप अवसाद का शिकार हो सकते हैं. बिजनेसमैन: अगर आप कोई नई डील साइन करने जा रहे हैं तो तनाव और जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें.

कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपके लिए हानिकारक हो सकता है. आपको अपना व्यवहार बदलना होगा. खिलाड़ी को सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास विफल रहेगा. लेकिन आप कोशिश करते रहें.

यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपको परिस्थितियों के प्रति नया नजरिया, नए विचार, नई योजनाएं और नए प्रयास अपनाकर चुनौतियों से लड़ना होगा. आपको अपने प्रेमी और जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों में कानूनी बाधाएं आ सकती हैं. विद्यार्थियों को स्कूल का काम पूरा न करने पर शिक्षकों की डांट का सामना करना पड़ेगा. नियमित व्यायाम करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा

वृश्चिक राशि
बिजनेस में आ रही कुछ समस्याओं को आप अपनी समझदारी से सुलझा लेंगे. और बिजनेस को वापस पहले वाली स्थिति में लाएंगे. परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी.

सामाजिक स्तर पर खर्च कम करने से उस बचत से आपके अन्य काम पूरे हो जाएंगे. पुराने दोस्तों के साथ समय बिताने, बैठने-बातचीत करने का अवसर मिलेगा और अतीत की यादें भी ताज़ा होंगी.

यह केवल आपके हस्तक्षेप के कारण है. पारिवारिक विवाद सुलझेंगे. स्वास्थ्य के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको अपना पूरा ध्यान परीक्षा पर देना होगा

धनु राशि
अगर आप अपने व्यवसाय में कोई नया उपकरण खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच करना बेहतर रहेगा.

कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस की मदद से आपको नए अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप कंधे के दर्द से परेशान रहेंगे.

परिवार में होने वाले किसी शुभ कार्य की सारी हलचल आपके हाथ में रहेगी. कंधों पर होगा. लव और जीवनसाथी की मदद से आप अपने जीवन में आने वाली परेशानियों को आसानी से दूर कर पाएंगे.

नई पीढ़ी को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा, यदि उनके मन में किसी के प्रति प्रेम की भावना है तो उसे व्यक्त करने में जल्दबाजी से बचें.

यूपीएससी एसपीएससी, बैंक और एसएससी परीक्षा में छात्रों को सफलता पाने के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी. ग्रहों की चाल को देखते हुए रिश्तों में प्यार बढ़ने का योग बन रहा है,

जिससे आपके छोटे-छोटे प्रयासों से निजी रिश्तों में प्यार बढ़ेगा और आपको खुशी का अनुभव होगा. यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन में नया मोड़ लाएगी.

मकर राशि
बाजार में लगाए गए धन से आपको अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी. व्यवसायी को समय और ताकत की नजाकत को समझते हुए प्रतिस्पर्धा की चालों से निपटने में समझदारी दिखानी चाहिए. इसके बजाय अपनी बुद्धि का प्रयोग करें.

कार्यस्थल पर टीम वर्क से ही आप अपने प्रोजेक्ट पूरे कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति, चाहे वे छुट्टी पर घर पर हों या घर से काम कर रहे हों, ऊर्जावान महसूस करेंगे.

खेलों में रुचि रखने वाली नई पीढ़ी को शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए, दौड़ नई पीढ़ी की फिटनेस का मूल मंत्र हो सकता है. सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से सभी का मन मोह लेंगे.

आप परिवार में सगाई समारोह में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे. सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि 
होटल, मोटल रेस्टोरेंट और इवेंट मैनेजमेंट बिजनेस में घाटा हो सकता है. बिजनेसमैन बिजनेस संबंधित: बड़ी चीजों पर ध्यान देने की कोशिश में आप छोटी चीजों को नजरअंदाज कर सकते हैं.

कार्यस्थल पर आपका प्रोजेक्ट अधूरा रहने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. सामाजिक स्तर पर आलस्य आपका सबसे बड़ा शत्रु होगा, जो आपके लिए जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकता है.

नई पीढ़ी को अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करना होगा, लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा और उसे व्यर्थ के कामों में बर्बाद नहीं करना होगा. परिवार में किसी की कही हुई बात आपको ठेस पहुंचा सकती है.

लव और लाइफ पार्टनर का अनावश्यक खर्च आपको कर्जदार बना सकता है, समय रहते सतर्क रहें. जाना. काम के साथ-साथ आपको आराम के लिए भी समय निकालना होगा, अन्यथा आपकी सेहत बिगड़ सकती है. प्रतियोगी छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

मीन राशि
ग्लास रीसाइक्लिंग व्यवसाय में आप अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे. स्थिति को देखते हुए किसी अनुभवी व्यक्ति को व्यापार में शामिल करना उत्तम रहेगा, उसके सुझाव से व्यापार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे.

गजकेसरी, अतिगंड योग बनने से कार्यक्षेत्र में ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयासों में आपको जल्द ही सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातक को भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा, भाग्य और कर्म का मेल रहा तो सफलता पाने में आगे रहेंगे.

स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. यदि आप अपना कार्यस्थल या निवास स्थान बदलने की सोच रहे हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं.

परिवार में विलासितापूर्ण जीवन में वृद्धि हो सकती है, आप परिवार के सदस्यों से भावनात्मक रूप से जुड़े रहेंगे और उनकी हर समस्या का समाधान भी होगा. आपके पास होगा.

 

Check Also

राशिफल : 22 जुलाई, 2024

मेष : कहीं रुका हुआ पैसा वसूलने में मदद मिल जाएगी। व्यर्थ प्रपंच में समय …