दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वॉन्टेड काला जठेड़ी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने टॉप मोस्ट वॉन्टेड अपराधी काला जठेड़ी को गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर काला जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम है। काला को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया है।

काला जठेड़ी पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के थानों में कई मामले दर्ज है। बताया ये भी जा रहा है कि काला जठेड़ी के गैंग में करीब 100 शूटर शामिल है। संदीप काला उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है, जो पिछले साल 2 फरवरी को फरीदाबाद कोर्ट से पेशी के दौरान फरार हुआ था।

पुलिस उपायुक्त (काउंटर इंटेलिजेंस, स्पेशल सेल) मनीषी चंद्रा ने कहा, ”हमने सहारनपुर से काला जठेरी को गिरफ्तार किया है और कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।” दिल्ली पुलिस के अलावा, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब पुलिस को हत्या, जबरन वसूली और अन्य जघन्य अपराधों के कई मामलों में कथित संलिप्तता के लिए जठेरी की तलाश थी।

उनका नाम इस साल 25 मार्च को जीटीबी अस्पताल शूट आउट मामले में और छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड की जांच के दौरान सामने आया था, जिसमें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन पहलवान सुशील कुमार और उनके 12 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है।

जठेरी सोनू महल का रिश्तेदार है, जिसे 4 मई की रात को कुमार और उसके साथियों ने धनकड़ के साथ पीटा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुमार पहले जठेरी से जुड़े थे, लेकिन छत्रसाल स्टेडियम में हुए हमले और हत्या के बाद उनके बीच मतभेद पैदा हो गए। अधिकारी ने कहा कि कुमार को जठेरी और उसके गिरोह के सदस्यों से जान से मारने की धमकी मिलने की आशंका थी और इसी वजह से उसे मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था।

Check Also

अवध विवि के प्रशिक्षु टूरिस्ट गाइड अयोध्या के विभिन्न ऐतिहासिक धरोहरो से हुए परिचित

Ayodhya, Rishabh Tiwari : डाॅ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग द्वारा …