Amit Shah का दावा, सत्ता में आने पर PFI से प्रतिबंध हटा देगी कांग्रेस

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे प्रतिबंधित संगठनों के पुनरुत्थान के कथित खतरों का हवाला देते हुए कांग्रेस की जीत के संभावित परिणामों के प्रति आगाह किया। कोटा में विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता तो कोटा पीएफआई का घर बन गया होता। आपने पीएम मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया।

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि उनका कहना है कि वे पीएफआई पर से प्रतिबंध हटा देंगे। कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है। निश्चित रूप से, केरल में कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने कथित आतंकी-संबंधी गतिविधियों के लिए पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया था, लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को 5 साल तक राजस्थान की गहलोत सरकार ने आगे नहीं बढ़ने दिया। प्रदेश में भजन लाल शर्मा की डबल इंजन सरकार बनने के बाद सिर्फ 3 ही महीने में हमने एग्रीमेंट कर ERCP को आगे बढ़ाने का काम किया।

शाह ने कहा कि हम 400 पार की बात करते हैं, तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है। वो झूठ फैला रहे हैं कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गईं तो ये आरक्षण खत्म कर देंगे। ये झूठों के सरदार हैं। आपने हमें 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया, हमने बहुमत का उपयोग 370 को समाप्त करने, श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने, CAA लागू करने और महिलाओं को लोकसभा और विधानसभाओं में 33% आरक्षण देने के लिए किया। उन्होंने कहा कि पहले चरण में राजस्थान की 12 सीटों पर चुनाव हुआ है, जिसमें सभी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।

Check Also

रायबरेली से चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज

कोलकत्ता। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभा कर रही है। इस बीच …