कानपुर: भोले बाबा का 101 किलो गुलाल से होगा श्रृंगार….

कानपुर:  शहर के प्रमुख शिव मंदिरों में होली पर भव्य आयोजन होगा। अबीर-गुलाल से बाबा का श्रृंगार करने के बाद भक्त फूलों की होली खेलेंगे। मंदिर कमेटियों की तरफ से इसकी पूरी तैयारी की गई है। श्रृंगार के बाद भक्तों के बीच ठंढाई का प्रसाद वितरित होगा।

परमट मंदिर आनंदेश्वर में हर बार की तरह इस बार भी बाबा का श्रृंगार, फूलों की होली खेली जाएगी। 101 किलो अबीर-गुलाल से बाबा का श्रृंगार होगा। शिव के धार्मिक भजनों पर भक्त बाबा से फूलों की होली खेलेंगे, इसके बाद एक दूसरे का रंग व गुलाल लगाएंगे। इसी तरह जागेश्वर मंदिर में बाबा का श्रृंगार और धार्मिक कार्यक्रम होंगे।
भक्तों की ओर से शाम को संध्या आयोजित होगी। प्रसाद में ठंढाई का वितरण किया जाएगा। इसी तरह केसा कालोनी स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में सजावट के साथ बाबा का श्रृंगार 51 किलो अबीर-गुलाल से होगा। होली पर यहां बाबा का श्रृंगार सुबह और शाम दोनों समय गुलाल से किया जाएगा। भजन-कीर्तन के बाद भक्त बाबा से फूलों की होली खेलेंगे।

गुझिया, पापड़ समेत अन्य मिष्ठान का भोग लगाने के बाद भक्तों को प्रसाद बांटा जाएगा। वहीं मनकामनेश्वर और दौलतेश्वर मंदिर में भी धार्मिक आयोजन और अबीर, गुलाल से बाबा का श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर में सुंदरकांड पाठ होगा। इसके बाद शाम को महाआरती होगी। आरती के बाद भजन संध्या का आयोजन और प्रसाद वितरण किया जाएगा।

 

Check Also

दूल्हा प्रेमिका को लेकर फरार…

कानपुर। हनुमंत विहार निवासी दुल्हन अपने नए जीवन की पारी सपने संजोए हुए थी, तभी …