अमेरिका में हैदराबाद के एक छात्र का अपहरण….

अमेरिका : अमेरिका में रहकर पढ़ाई करने वाले कई भारतीय छात्रों की मौत के बाद अब हैदराबाद के एक छात्र के अपहरण होने का मामला सामने आया है। लापता छात्र के परिजनों ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद अब्दुल सात मार्च से लापता है और अब यहां फोन करके उनसे फिरौती मांगी गई है।

रूममेट्स ने क्लीवलैंड पुलिस में दर्ज कराई है शिकायत
अब्दुल के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि उनके बेटे की आखिरी बार सात मार्च को उनसे फोन पर बात हुई थी। इसके बाद से अब्दुल से कोई संपर्क नहीं हुआ है। पिता ने बताया कि उसका मोबाइल भी लगातार स्विच ऑफ जा रहा है। अब्दुल के परिजनों ने यह भी बताया कि 19 मार्च को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके उनसे फिरौती की रकम की मांग की है। फोन करने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर उसके अपहरण की बात बताते हुए छोड़ने के बदले में 1200 अमेरिकी डॉलर की मांग की। इतना ही नहीं फिरौती की रकम न देने पर अब्दुल की किडनी बेचने की भी धमकी दी। वहीं, अमेरिका में अब्दुल के रूममेट्स ने क्लीवलैंड पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है।

फिरौती करने वाले ने नहीं कराई बेटे से बात
अब्दुल के पिता ने बताया, ‘कल, मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने मुझे बताया कि मेरे बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसने पैसे की मांग की। हालांकि फोन करने वाले ने भुगतान के तरीके का उल्लेख नहीं किया, लेकिन सिर्फ राशि का भुगतान करने के लिए कहा। जब मैंने फोन करने वाले से पूछा हमें मेरे बेटे से बात करने की अनुमति दें, उसने इनकार कर दिया।’

बीते साल मई में पढ़ाई के लिए अमेरिका गया था लापता छात्र
लापता छात्र के पिता ने बताया कि वे मूल रूप से हैदराबाद के नाचराम के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा अब्दुल मई 2023 में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर्स करने के लिए अमेरिका गया था। वो वहां क्लीवलैंड में रहता था।

 

Check Also

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जी-7 नेताओं की बुलाई बैठक…

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल पर ईरान के हमले की निंदा की …