पीएम मोदी ने कानपुर को आईआईएस की दी सौगात…

कानपुर: लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को देश को एक और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल (आईआईएस) की सौगात मिली। कानपुर के गोविंद नगर स्थित एनएसटीआई परिसर में बने आईआईएस के नये भवन का मंगलवार का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लोकार्पण किया।

इस दौरान एनएसटीआई में छात्र-छात्राओं के लिये पीएम के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग भी दिखाई। इस कार्यक्रम में आईआईटी कानपुर और एचबीटीयू के अधिकारियों को भी बुलाया गया। बता दें कि पीएम मोदी ने देश के तीन स्थानों, महाराष्ट्र (मुंबई), गुजरात (अहमदाबाद) और उत्तर प्रदेश (कानपुर) में आईआईएस भवन बनाने को शिलान्यास किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट आईआईएस (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल) के उद्घाटन को लेकर अधिकारियों ने पिछले दिनों दौरा किया था।

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) की अपर सचिव व महानिदेशक (प्रशिक्षण) त्रिशालजीत सेठी और मंत्रालय के वरिष्ठ आर्थिक सलाहकार नीलांबुज शरण ने एनएसटीआई कैंपस का निरीक्षण किया, उन्होंने यहां बने नए भवन आईआईएस को भी देखा था। इसी समय तय हो गया था कि संस्थान की शुरुआत जल्द हो सकती है। वहीं, अमृत विचार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

Check Also

दर्दनाक हादसा: एटा में बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, 4 की मौत…

UP: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में गुरुवार सुबह भीषण सड़क हादसे में दो मासूम …