किराना स्टोर में मिली 180 यूरिया खाद की बोरियां…

उन्नाव। उन्नाव में खाद की कालाबाजारी की सूचना पर जिला कृषि अधिकारी ने औचक छापेमारी की। इस दौरान किराना स्टोर में यूरिया की बोरियां रखी हुयी थी। जिला कृषि अधिकारी ने जब किराना स्टोर मालिक से लाइसेंस मांगा तो वह लाइसेंस न दिखा सका। जिसके बाद कृषि अधिकारी ने स्टोर सील कर दिया। साथ ही दुकानदार पर रिपोर्ट दर्ज कराने की संस्तुति करते हुये डीएम को रिपोर्ट भेजी है। डीएम के आदेश के बाद आगे की कार्रवाई तय होगी।

जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा को लगातार खाद की कालाबाजारी की सूचना मिल रही थी।शिकायत पर उन्होंने बिछिया में मेसर्स प्रताप किराना स्टोर में छापेमारी की। इस दौरान सामने वाले कमरे में यूरिया की 180 बोरियां रखी मिली। दुकान में कोई उपस्थित नहीं था तो स्टोर मालिक प्रताप सिंह को फोन कर मौके पर बुलाया गया और पूछताछ की गयी।

पूछताछ में स्टोर मालिक कानपुर फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल लिमिटेड की 180 बोरी के बारे में कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका और न ही यूरिया रखने का लाइसेंस भी नहीं दिखा सका। जिस पर यूरिया का नमूना लेकर स्टोर को सील कर दिया गया। वहीं प्रताप सिंह पर रिपोर्ट दर्ज कराने की संस्तुति करते हुये रिपोर्ट डीएम को भेजी गयी है।

जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र में बड़े दुकानदार से कुछ छोटे दुकानदार खाद की बोरियां लेकर महंगे दामों में बेचने का काम करते हैं। जिसकी शिकायत उन्हें प्राप्त हो रही थी। इस तरह की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। यदि कहीं कोई शिकायत मिलती है तो उसे पर भी कार्यवाही की जायेगी।

Check Also

उन्नाव : पति ने ही पत्नी की मुंह दबाकर बेरहमी से कर दी हत्या

उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के जाजमऊ अखलॉक नगर में शादी के आठवें दिन पति ने …