पूर्ण बजट हम ही लेकर आएंगे: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी यानि आज से शुरू हो रहा है और 9 फरवरी को समाप्त होगा। बता दें कि ये मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट होगा।

सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के बाहर बयान दिया। उसके बाद 11 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों को संबोधित करेंगी और भारत सरकार की रूपरेखा संसद के सामने रखेंगी। बीजेपी सरकार उसके बाद संसद में इकोनॉमिक सर्वे की रिपोर्ट पेश करेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को देश का बजट पेश करेंगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि चुनाव के पहले अंतरिम बजटस पेश करने की परंपरा रही है। इसलिए हम भी परंपरा का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट भी हम ही लेकर आएंगे।

मोदी ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि आदतन हुड़दंग करना जिनका स्वभाव बन गया है और जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं, ऐसे सभी सांसदों को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। संसद के बजट सत्र के पहले दिन मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हुड़दंग, नकारात्मकता और शरारतपूर्ण व्यवहार करने वालों को लोकतंत्रप्रेमी याद नहीं रखेंगे और उनके लिए यह बजट सत्र पश्चाताप का भी अवसर है। अपने संबोधन की शुरुआत और समापन प्रधानमंत्री ने ‘राम-राम’ से की।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात और यूपी का करेंगे दौरा… 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य गुजरात और उसके अगले दिन अपने …