JDU-भारतीय जनता पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक आज…

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नयी सरकार के गठन को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के नेताओं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी की उसके पटना मुख्यालय पर रविवार को महत्वपूर्ण बैठक होगी।

इसी के साथ प्रदेश की वर्तमान ‘महागठबंधन’ सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने को लेकर कयास तेज हो गए हैं। मुख्यमंत्री कुमार के करीबी एक उच्च पदस्थ सूत्र के मुताबिक, रविवार पूर्वाह्न 10 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर जद(यू) नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी।

पूर्व में नीतीश के सहयोगी रहे दल भाजपा की कोर कमेटी की बैठक भी पटना मुख्यालय में रविवार को पूर्वाह्न 10 बजे होगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जद(यू) और भाजपा की इन महत्वपूर्ण बैठकों के बाद नीतीश रविवार दोपहर राजभवन जाएंगे और शाम तक राजग सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे लेकिन इसकी अधिकारिक तौर पर तत्काल पुष्टि नहीं हो पायी है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य द्वारा सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर किए गए पोस्ट और तेजस्वी की तस्वीर के साथ छपे एक विज्ञापन से अब यह माना जा रहा है कि राजद ने महागठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने की बात को एक तरह से स्वीकार कर लिया है और उसने इस सरकार के कार्यकाल में लिए गए निर्णयों को अपने युवा नेता द्वारा किए गए फैसले बताकर तेजस्वी की ‘ब्रांडिंग’ शुरू कर दी है। स्थानीय अखबार में छपे विज्ञापन में लिखा है, ‘‘धन्यवाद तेजस्वी- आपने कहा, आपने किया और आप ही करेंगे।’’ रोहिणी ने अपने एक पोस्ट में कहा, “जब तक सांस बाकी है, सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है..।”

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात और यूपी का करेंगे दौरा… 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य गुजरात और उसके अगले दिन अपने …