इन राशियों को मिलेगा खूब लाभ…

Rahu Ketu 2024: ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. ये दोनों ही छाया ग्रह हैं जो लगभग 15 महीने बाद अपनी राशि बदलते हैं. नौ ग्रहों में से राहु-केतु ही ऐसे दो ग्रह हैं जो वक्री दिशा में चलते हैं. यह दोनों ग्रह हमेशा एक दूसरे से सातवें घर में होते हैं. राहु फिलहाल मीन में तो वहीं केतु कन्या राशि में विराजमान हैं. साल 2024 में भी यह इसी राशि में रहेंगे.

हालांकि साल की शुरुआत में ही राहु-केतु नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है. 1 जनवरी को राहु ने रेवती नक्षत्र के तीसरे और केतु ने चित्रा के पहले चरण में प्रवेश कर लिया है. जानते हैं कि राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से किन-किन राशियों को लाभ होगा.

मेष राशि
इस राशि के जो लोग अपने वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से उनकी परेशानी दूर हो जाएगी. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे. आपकी शादी में आ रही सारी रुकावटें दूर हो जाएंगी. इस राशि के जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं उन्हें लाभ मिलेगा. आपको पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा जिसकी वजह से आपके जीवन में खुशहाली आएगी.

वृषभ राशि
राहु ग्रह साल 2024 में वृषभ राशि के लोगों को बहुत लाभ पहुंचाएंगे. इन राशि के लोगों की आय में जबरदस्त इजाफा होगा. आपके आय के नए-नए साधन बनेंगे. साल 2024 में आप खूब मालामाल बनेंगे. राहु और केतु मिलकर वृषभ राशि के लोगों के जीवन में बहार लाएंगे. इन राशि के जातकों को निवेश से लाभ मिलने की संभावना है. साल 2024 में आप व्यापार में भी खूब आए बढ़ेंगे. कुछ जातकों की सरकारी नौकरी भी लग सकती है.

तुला राशि
राहु और केतु से बनने वाले संयोग तुला राशि वाले साल 2024 में खूब धन लाभ कराएंगे. साल 2024 में इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस राशि के लोग शत्रुओं पर विजय पाने में सफल रहेंगे. आप अपने किसी नए काम की शुरुआत करेंगे जो आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. राहु नक्षत्र परिवर्तन करने से इस राशि के लोग अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने में सक्षम होंगे.

कुंभ राशि
इस राशि के स्वामी ग्रह शनि हैं, जो राहु के मित्र माने जाते हैं. ऐसे में साल 2024 में राहु का नक्षत्र परिवर्तन आपके लिए शुभ रहने वाला है. साल 2024 में राहु आपके धन भाव में रहेंगे और आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी. इस राशि के लोग अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. कुंभ राशि के लोगों पर साल 2024 में राहु-केतु का प्रभाव रहेगा. जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं, उन्हें इस साल बेहद सुखद परिणाम प्राप्त होंगे. इस राशि के अगले साल आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा

Check Also

नए साल में होंगे 70 शुभ मुहूर्त….

बाराबंकी। नया वर्ष 2024 कुंवारों के लिए काफी हद तक सार्थक साबित होगा। पूरे साल …