कानपुर: आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत…

कानपुर। कानपुर में थाना महाराजपुर के डोमनपुर में बुधवार सुबह बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से खेतो में फसल देख रहे एक किसान की मौत हो गई जबकि एक अन्य किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए हैलेट अस्पताल भेजा गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम सभा डोमनपुर के गौशाला गांव में फतेहपुर के ओंग थाना क्षेत्र के बेनीखेड़ा निवासी कैलाश निषाद (42 वर्ष)ने गौशाला गांव के भोला निषाद का खेत बंटाई पर लेकर गेहूं की फसल कर रहा था और खेत के किनारे ही रखवाली के लिए फूस की मड़ैया डालकर वही रहता था। बुधवार सुबह हुई बारिश के बीच तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाश से बिजली गिरी जिसमे कैलाश बुरी तरह झुलस गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए फौरन हैलेट अस्पताल भेजा लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड दिया। वहीं घटना के समय उसके साथ मौजूद एक और किसान फतेहपुर जाफरगंज का रहने वाला देश राज 62 वर्ष भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है।

घटनास्थल पर फतेहपुर से राजस्व की टीमों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया और पीड़ित परिवारों को सरकारी राहत दिलाए जाने का भरोसा दिलाया है।

 

Check Also

कानपुर : बेटियाें के साथ घटनाएं थमने का नहीं ले रही नाम…

कानपुर : नवाबगंज थानाक्षेत्र में घरों में खाना बनाने वाली दो युवतियों को आरोपियों ने …