लखनऊ: किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में एक जनवरी 2024 से हो रहा बड़ा बदलाव…

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कल यानी एक जनवरी 2024 से पेपरलेस व्यवस्था लागू हो रही है। अब यहां सरकारी कार्यों के लिए कागज का इस्तेमाल नहीं होगा, बल्कि ई-ऑफिस पोर्टल पर सभी कार्य किये जायेंगे। यह आदेश केजीएमयू की कुलपति प्रो.सोनिया नित्यानंद ने जारी कर दिये हैं। हालांकि यह व्यवस्था अभी शुरूआती दौर में होगी। इसलिए एकदम से कागज को बंद नहीं किया जा रहा है, लेकिन धीरे-धीरे सभी विभाग ई-ऑफिस पोर्टल पर आ जायेंगे।

एक जनवरी से केजीएमयू में कागजरहित युग का आरंभ होगा। ई-ऑफिस पोर्टल की व्यवस्था लागू होने से कागजी कार्रवाई में लगने वाला समय बचेगा। फाइलों की देखरेख आसान होगी। नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकसित यह फाइल प्रबंधन और ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर KGMU की आंतरिक प्रक्रियाओं में क्रांति ला सकता है। केजीएमयू इससे पहले ई-हॉस्पिटल और मानव संपदा जैसे पोर्टल पर कार्य कर रहा है।

केजीएमयू की कुलपति प्रो. सोनिया नित्यानंद ने कहा, “ई-ऑफिस पोर्टल को अपनाना KGMU के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। यह पहल हमारे मिशन के साथ मेल खाती है। तकनीक का इस्तेमाल होने से शिक्षा, शोध और मरीजों के इलाज में गुणवत्ता बनी रहती

Check Also

देश से संविधान मिटाना है BJP का काम: पीएल पुनिया

लखनऊ : अब से कुछ देर पहले कांग्रेस मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन …