30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे रोड शो…..

अयोध्या: 22 जनवरी को होने वाले रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले 30 दिसंबर को अयोध्या भव्य रूप में सजाई जा रही है. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस अयोध्या को करोड़ों की सौगात भी देने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी इसी दिन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी लोकार्पण करेंगे. वही एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक उनका भव्य रोड शो होने जा रहा है. एसपीजी के पदाधिकारी अयोध्या पहुंच चुके हैं तो वहीं जिला प्रशासन से लेकर भाजपा के साथ मिलकर के रोड शो का रूट भी फाइनल किया जा रहा है.

करोड़ों की योजनाओं की देंगे सौगात
बीजेपी सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री मोदी 30 तारीख को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर के अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक रोड शो करने वाले हैं. इसकी दूरी तकरीबन 8 किलोमीटर है. प्रधानमंत्री मोदी का काफिला NH 27 से शुरू होकर धर्मपथ पर पहुंचेगा और धर्मपथ पर लता मंगेशकर चौक से होते हुए प्रधानमंत्री मोदी रामपथ पर आएंगे. धर्मपथ और रामपथ पर ही रोड शो के भव्य स्वागत की रूपरेखा तैयार हो रही है.

यहां रोड शो को भव्य रूप देने के लिए साधु-संतों और नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा की जानी है. इस दौरान कई खास इंतजाम भी किए जा रहे हैं.जानकारी के मुताबिक एसपीजी से मंथन के बाद अयोध्या प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी की ओर से रूट को अंतिम रूप दिया जाएगा.

सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 30 दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम को 22 जनवरी के रिहर्सल के रूप में देख रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों को 22 जनवरी के तर्ज पर ही 30 दिसंबर को पूरी अयोध्या को सजाने के निर्देश दिए हैं. अयोध्या में हो रहे लगातार रंग रोगन से लेकर के अयोध्या के विकास के कामों में तेजी ला दी गई है. बड़े स्तर पर अयोध्या को नव्य, दिव्य और भव्य बनाने और सजाने का काम जारी है.

 

Check Also

नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने रामलला के किये दर्शन

अयोध्या। नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शुक्रवार को रामलला के दर्शन किये। बोले प्राण …