डॉक्टरी छोड़ गाइकी में आए माधव महाजन ने सिंगिंग के प्रति अपने जुनून के बारे में दिल खोलकर बात की!

 

काफी लोग कहते है की अगर जिंदगी में खुशी चाहिए तो दिमाग की नहीं दिल की सुनो। लेकिन यह कहना जितना आसान है, करना उतना उतना आसान नहीं है, क्योंकि ऐसा करने के लिए अत्यधिक साहस की आवश्यकता होती है। तो ऐसी ही एक अद्भुत और प्रेरणादायक सफलता की कहानी है डॉक्टर से गायक बने माधव महाजन की। जबकि दोनों पेशे एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं, माधव ने यह सुनिश्चित किया कि वह दोनों में पूर्णता के साथ महारत हासिल करें। पेशे से एक डॉक्टर होने के अलावा, जिनके पास एमबीबीएस में सम्मानित स्नातक की डिग्री है, माधव ने अपने जुनून को अपना अंतिम पेशा बनाने की अपने दिल की बात का पालन करने में संकोच नहीं किया।

प्रतिभाशाली गायक का झुकाव बचपन से ही संगीत की ओर था और यही कारण है कि, 3 साल की उम्र से, उन्होंने लगभग हर बड़ी प्रतियोगिता जीती है जिसका वह हिस्सा रहे हैं। आज, वह चन्न वी गवाह, मन बावरेया जैसे लोकप्रिय गाने के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, यह यात्रा बिल्कुल भी आसान नहीं रही है, खासकर उस व्यक्ति के लिए जिसने 360 डिग्री करियर स्विच करने का साहसिक निर्णय लिया। उसी के बारे में, इस प्रतिभाशाली गायक ने बताया की,

“चिकित्सा जगत में, ऑक्सीजन एक बड़ी भूमिका निभाता है और हम सभी इसे जानते हैं। लेकिन मेरे लिए, हमेशा से संगीत ही ऑक्सीजन है। मैं संगीत में सांस लेता हूं और अच्छी गुणवत्ता वाले संगीत का सार मुझे पूरी तरह से फिर से जीवंत कर देता है। बचपन से ही, मुझे गाना गाने में और संगीत बनाने में आनंद आता है और यहीं मेरा जुनून है। जब आपने एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करने के लिए अध्ययन किया है और कड़ी मेहनत की है, तो शायद आप उसी क्षेत्र में बने रहना पसंद करोगे। हालाँकि, मेरे मामले में, मुझे पता था कि संगीत हमेशा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी और मैंने इस बड़े निर्णय को लेने में 3 सेकंड भी नहीं लगाए। आज, मैं एक व्यक्ति के रूप में खुश हूँ क्योंकि मैं संगीत बनाता हूँ और यह आस-पास के कई अन्य लोगों को खुशी और आनंद देता है। बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं कि मुझे उभरते संगीतकारों को क्या सुझाव देना चाहिए। मैं उनसे केवल यही कहता हूं कि वे अपने दिल की बारीकी से निगरानी करें और अपने सटीक जुनून का पता लगाएं। यदि आप यही चाहते हैं, तो इसे हासिल करने के लिए सभी प्रयास करें और फिर ब्रह्मांड हर चीज का ख्याल रखता है। मुझे उम्मीद है कि मेरी कहानी मेरे जैसे कई लोगों को जीवन में बड़ा फैसला लेने और उसे सार्थक करने के लिए प्रेरित करेगी।”

कितनी सुंदर और हृदयस्पर्शी कहानी है, है ना दोस्तों? वास्तव में प्रेरणादायक है ना? काम के मोर्चे पर, माधव महाजन के पास आगे दिलचस्प प्रोजेक्ट्स हैं, जिनकी घोषणा जल्द ही आदर्श समयसीमा के अनुसार होगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Check Also

एक्सक्लूसिव: सूरज पंचोली आखिरकार आगे बढ़ गए और सेट पर वापस आ गए – एक्शन-एंटरटेनर बायोपिक में दहाड़ने के लिए तैयार

  सूरज पंचोली बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं। हाल …