बच्चों से लेकर बूढ़ों तक में दिखा उत्साह, छठ त्यौहार के ऐसे आयोजन पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

चंडीगढ़  :  पानीपत के एनएफएल घाट पर  ज्यों-ज्यों शाम ढल रही थी, लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। बच्चों से लेकर बूढ़े तक उत्साहित होकर छठ पर्व के रंग में झूम रहे थे। यहां मौजूद हर कोई ऐसे भव्य छठ पूजा महोत्सव के आयोजन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद कर रहा था, जिनकी सोच से पानीपत में पहली बार छठ पर्व पर ऐसा कार्यक्रम आयोजित हुआ।पूर्वांचल समाज के पीएनसिंह, मधु शुक्ला, आनंद झा और चंदन मिश्रा जैसे सैकड़ों लोगों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कोटि-कोटि धन्यवाद किया। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने छठ पर्व पर उनके बीच पहुंचकर यह जता दिया कि उन्हें पूर्वांचल समाज की कितनी चिंता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा एक-हरियाणवी एक का नारा देते हैं। छठ पर्व के इस कार्यक्रम ने सिद्ध कर दिया कि पूर्वांचलवासी भी हरियाणा का अहम हिस्सा हैं और इस प्रदेश की प्रगति में योगदान देते हैं।
सांसद मनोज तिवारी ने गाकर सुनाया छठ का गीत
सांसद मनोज तिवारी ने छठ का गीत गाकर सुनाया। उन्होंने जैसे ही गाना शुरू किया तो लोग उत्साह से भर गए और तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कार्यक्रम में की गई घोषणाओं के बाद सांसद मनोज तिवारी ने उनकी दोबारा मंच पर आकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि छठ घाट के लिए कुछ राज्यों में तो लोगों को संघर्ष करना पड़ा है लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री का बड़ा दिल देखिए जो उन्होंने करोड़ों रुपये से छठ घाट बनाने की सौगात दी है।
गायिका मीनाक्षी पांचाल और गायक हरीश के गीतों पर झूमे लोग
सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग की ओर से बुलाई गई गायिका मीनाक्षी पांचाल और गायक हरीश ने भोजपुरी गीतों से सभी लोगों का मन मोह लिया। उन्होंने छठ पर्व से जुड़े अलग-अलग गीतों की स्वर लहरियां प्रस्तुत की, जिन पर लोगों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया।

Check Also

इन राशियों को मिलेगा खूब लाभ…

Rahu Ketu 2024: ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. ये …