सुब्रत रॉय के निधन पर अखिलेश यादव ने व्यक्त किया शोक…..

लखनऊ : सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का मंगलवार को निधन हो गया. उन्होंने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. सुब्रत रॉय लंबे समय से गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. उनका मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर बुधवार को लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी. इस दुखद खबर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव ने शोक व्यक्त किया है.

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजली
सहारा प्रमुख के निधन पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने श्रद्धांजली देकर उन्हें याद किया. पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उनके निधन पर उन्हें याद करते हुए लिखा.’सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति हैं क्योंकि वो एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदयवाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की उनका सहारा बने. ‘

शिवपाल यादव ने जताया दुख
समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने सुब्रत रॉय के निधन पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने श्रद्धांजली देते हुए लिखा, ‘सहाराश्री सुब्रत रॉय जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. भावपूर्ण श्रद्धांजलि!’

जानकारी के लिए बता दें कि सुब्रत रॉय का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था. वे भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे. उन्हें ‘सहाराश्री’ के नाम से भी जाना जाता था.

कार्डिएक अरेस्ट के कारण हुआ निधन
सहारा समूह की तरफ से जारी बयान में कह, दुख के साथ हम सहारा इंडिया परिवार के मैनेजिंग वर्कर और अध्यक्ष सुब्रत राय सहारा के निधन की सूचना देते हैं. एक दूरद्रष्टा और प्रेरक व्यक्तित्व के धनी सहारा श्री का निधन रात 10.30 बजे कार्डिएक अरेस्ट के कारण हुआ. बयान में बताया गया है कि राय कैंसर से जूझ रहे थे जो शरीर में फैल गया था. इसके अलावा उन्हें बीपी और शुगर की भी समस्या थी. उन्हें 12 नवंबर को तबीयत ज्यादा खराब होने पर कोकिला बेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Check Also

लखनऊ: एक दर्जन से अधिक बच्चे लड्डू खाने से हुए बीमार

लखनऊ : राजधानी स्थित बलरामपुर अस्पताल में एक दर्जन से अधिक बच्चों का इलाज चल …