लखनऊ: मुख्यमंत्री ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ:- राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश में भी पुलिस स्मृति दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद हुये पुलिस जवानों (पुलिसकर्मियों) को श्रद्धांजलि दी है। कर्तव्य पथ पर अपनी जांन न्यौक्षावर करने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार वालों का आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया है।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुये सीएम योगी ने कहा कि आत्मा अमर है। यह अग्नि जला नहीं सकती है। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस की तारीफ करते हुये कहा है कि कोरोना काल में पुलिस की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। पुलिस ने अच्छा काम किया। इसके अलावा राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव,नगर निकाय, लोकसभा और विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने में पुलिस की ही भूमिका रही है। इसके अलावा सीएम योगी ने प्रयागराज और जालौन में ड्यूटी के दौरान शहीद हुये पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले आज सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पुलिस वालों को श्रद्धांजलि देते हुये लिखा कि पुलिस, समाज की सजग प्रहरी और सुरक्षा कवच‌ है।

‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर आज उन सभी पुलिस कार्मिकों को विनम्र श्रद्धांजलि, जो कर्तव्य पालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर अमर हो गए।

Check Also

लखनऊ: एक दर्जन से अधिक बच्चे लड्डू खाने से हुए बीमार

लखनऊ : राजधानी स्थित बलरामपुर अस्पताल में एक दर्जन से अधिक बच्चों का इलाज चल …