रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर हुई रिलीज

करण जौहर के निर्देशन में बनी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को टिकट खिड़की पर दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला था, जिसके चलते फिल्म दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार करने में सफल रही, वहीं भारत में फिल्म ने 150.75 करोड़ रुपये कमाए।इसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आई थी।अब रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर दस्तक दे दी है।
रॉकी और रानी… अमेजन प्राइम वीडियो पर रेंट पर उपलब्ध है। प्राइम वीडियो पर 349 रुपये में यह फिल्म आप रेंट पर ले सकते हैं।फिल्म में धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकार भी अहम भूमिकाओं में नजर आए थे। इसकी कहानी इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने लिखी थी, जबकि हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म लगभग 160 करोड़ रुपये की लागत में बनी है।
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के प्रोडक्शन का काम तो करण ने संभाला ही, इसी के साथ उन्होंने इसके निर्देशन की जिम्मेदारी भी उठाई। करण ने इस फिल्म के जरिए 7 साल बाद निर्देशन में वापसी की। इससे पहले 2016 में रिलीज हुई फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के लिए करण निर्देशक की कुर्सी पर बैठे थे। फिल्म रिलीज होने के बाद करण के निर्देशन की चारों ओर खूब तारीफ हुई।
यह फिल्म बीती 28 जुलाई को रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया है।
रॉकी और रानी… को प्रतिष्ठित बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2023 के ओपन सिनेमा श्रेणी के तहत प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।धर्मा प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर एक दिल वाला इमोजी साझा कर लिखा, आपका प्यार है तो सब है।इसके साथ जिन 4 फिल्मों को जगह मिली है, उनमें फ्रांस से डॉगमैन और द एनिमल किंगडम, जापान से रिवॉल्वर लिली और हांगकांग से वन मोर चांस शामिल है।
यह महोत्सव 4 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक चलेगा। इस साल यहां कुल 269 फिल्में दिखाई जाएंगी। बुसान फिल्म महोत्सव का आयोजन हर साल दक्षिण कोरिया में होता है। यह एशिया के बड़े फिल्म महोत्सवों में से एक है। इसकी शुरुआत 1996 में हुई थी।

Check Also

मैंने हर बार अपना शरीर दांव पर लगाया: सलमान खान

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान एक्शन हीरो होने पर गर्व महसूस करते हैं। सलमान खान …