लखनऊ: एलडीए ने काकोरी व बी0के0टी0 में तीन अवैध प्लाटिंग को किया ध्वस्त

द ब्लाट न्यूज़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देशों के क्रम में मंगलवार को एलडीए के दस्ते ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया। इस दौरान बी0के0टी0 में सीतापुर रोड व काकोरी क्षेत्र में बड़े स्तर पर की जा रही तीन अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी। जिसमें तीनों जगह स्थल पर विकसित की गयी सड़कें, नाली, बाउन्ड्रीवाॅल, बिजली के खम्भे, साइट आॅफिस आदि को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-3 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि आजाद अली व अन्य द्वारा काकोरी में मोहान रोड पर बड़ा गांव में लगभग 03 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग का कार्य करते हुए आजाद सिटी नाम से कालोनी विकसित की जा रही थी। इसके अलावा बालाजी ग्रुप द्वारा काकोरी में मोहान रोड पर अबाउट ऋषि सर्जिकल हाॅस्पिटल के पास लगभग 05 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग करते हुए नवयुग सिटी नाम से अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे। उक्त आदेश के अनुपालन में आज सहायक अभियंता वाई0पी0 सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय, भानु प्रताप वर्मा व प्रमोद पाण्डेय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से दोनों अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि ए0बी0डी0 रेजीडेंसी के प्रोपराइटर्स मोहम्मद मुस्लिम व अन्य द्वारा बी0के0टी0 में सीतापुर रोड पर बी0एन0सी0ई0टी0 काॅलेज के पीछे लगभग 15,000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे। इसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव व राकेश कुमार द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …