लखनऊ: 30 तक नाका गुरुद्वारा में चलेगा पीएम स्वानिधि योजना कैंप

द ब्लाट न्यूज़ पटरी दुकानदारों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा कैंप का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। रविवार को नाका हिंडोला स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा में पीएम स्वनिधि योजना का कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में लोन करवाने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। यह जानकारी अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने दी।

उन्होंने कहा कि छह दिवसीय यह कैंप गरीबों, निर्धनों और असहाय व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा उठाया गया कदम है। जिसमें दस हजार तक बैंक द्वारा लोन दिया जा रहा है ताकि बेरोजगार लोग स्वरोजगार के माध्यम से सम्मान पूर्वक अपना जीवन यापन कर सकें। वहीं नाका हिंडोला व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतपाल सिंह मीत ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के लिए कैंप नाका हिंडोला व्यापार मंडल द्वारा लगाया गया है।

जिसे भीड़ को देखते हुए 30 अगस्त चलाया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत बिना ब्याज और बिना गारंटी के लोन दिया जाता है। वहीं गुरुद्वारा की व्यवस्थाओं का कार्यभार हरमिंदर सिंह टीटू महामंत्री इंद्रजीत सिंह अध्यक्ष बांसमंडी व्यापार मंडल द्वारा किया जा रहा है। कैंप में लोन लेने के लिए काफी संख्या में महिलाएं भी पहुंच रही हैं।

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …