लखनऊ: डिप्टी सीएम ने ड्यूटी से गायब रहने वाले दो डॉक्टरों को बर्खास्त करने के दिए आदेश

द ब्लाट न्यूज़ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहना दो डॉक्टरों को भारी पड़ गया।ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर दोनों डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया गया है। मंगलवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अनुशासनहीन डॉक्टरों को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिए है।

मामला औरैया के घसारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात डॉ. जितेंद्र सिंह का है। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद डॉक्टर लम्बे समय से ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। डिप्टी सीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे डॉ. जितेंद्र को बर्खास्त करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को दिए हैं।इसके अलावा राजर्षि दशरथ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में सहायक आचार्य के पद पर तैनात डॉ. सुरेश सिंह को कई बार विभाग द्वारा चेतावनी दी गई।

इसके बावजूद बिना किसी को सूचना दिए वे गैरहाजिर हैं। डिप्टी सीएम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को डॉ. सुरेश को बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नियम कानून सभी श्रेणी के अधिकारी व कर्मचारी पर लागू होंगे।

इससे समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे डॉक्टर व कर्मचारियों को तलाशा जा रहा है जो लंबे समय से गैरहाजिर हैं। पत्राचार का जवाब तक देना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

लखनऊ: एक दर्जन से अधिक बच्चे लड्डू खाने से हुए बीमार

लखनऊ : राजधानी स्थित बलरामपुर अस्पताल में एक दर्जन से अधिक बच्चों का इलाज चल …