कानपुर: सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक युवतियों से ठगी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

द ब्लाट न्यूज़ सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक युवतियों से ठगी करने वाले तीन शातिरों को स्वरूप नगर पुलिस ने  मिलिट्री इंटेलिजेंस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में फर्जी दस्तावेज बरामद हुए है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि युवक-युवतियों को ठगने के लिए किया जाता था।

तीन युवतियों की शिकायत पर खुला फर्जीवाड़ा 
स्वरूप नगर थाने में तीन युवतियों ने आकर बताया कि उनको हिमांशु शर्मा नाम का युवक जो अपने आप को आर्मी में मेजर बताता है और उसके साथ में अंकुर जो अपने आपको कैप्टन बताता है। उन दोनों ने आर्मी में नौकरी लगवाने के लिए पैसे ले लिए। इतना ही नहीं,आरोपियों ने फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ट्रेनिंग के नाम पर जगह-जगह ड्यूटी करवा रहा है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

फोन से आर्मी का अधिकारी बनकर करते थे बात
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हिमांशु आर्मी का मेजर और अंकुर आर्मी का कैप्टन बनकर बेरोजगार लड़कियों व लड़कों को आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर बरगलाते और पैसा ऐंठते थे। इस काम को करने के लिए दोनों कॉलेजों के बाहर घूमते रहते थे और सभी को नौकरी लगवाने का ऑफर दिया करते थे। तथा किसी को शक होने पर दोनो अलग-अलग अपने फोन से आर्मी का ब्रिगेडियर बनकर बात करते थे। वहीं, पैसा मिलने पर आदित्य की मदद से कंप्यूटर से फर्जी नियुक्ति पत्र, आई कार्ड आदि प्रपत्र तैयार करके भेजते थे।

कराते थे फर्जी ड्यूटी
पीड़ित युवतियों ने बताया कि आरोपी उनको फर्जी ड्यूटी पर भी भेजते थे,कभी मोतीझील में चल रही कथा में तो कभी चमनगंज में जुलूस में ड्यूटी करने के लिए कहते थे। इतना ही नहीं, कई बार जंगल ट्रेनिंग करने के लिए दिल्ली भी लेकर गए, लेकिन जब उनसे सैलरी व अन्य अधिकारियों से मिलवाने के लिए कहा गया तो वह बरगलाने लगे और धमकी देने लगे। इस पर ठगे गए युवक-युवतियों ने पुलिस से शिकायत की।

अब तक 300 युवक-युवतियों को बनाया निशाना
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह अब तक ढाई सौ से 300 युवक-युवतियों को नौकरी के नाम पर ठग चुके है। हर व्यक्ति से 15 हजार से एक लाख रुपये तक लेते थे। इसके बाद उसको फर्जी ड्यूटी कराते थे।

गिरफ्तार आरोपी
हिमांशु शर्मा पुत्र राजू शर्मा निवासी सिक लाइन गडरियन पुरवा थाना फजलगंज।
अंकुर पाल पुत्र अवधेश कुमार निवासी शास्त्री नगर थाना काकादेव।

आदित्य कुमार राजपूत पुत्र स्व0 विजय मनोहर निवासी शास्त्री नगर थाना काकादेव।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …