कानपुर: सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर इंस्पेक्टर चेकिंग स्टाफ में मारपीट

द ब्लाट न्यूज़ कानपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन में यात्रियों के साथ लूट और चोरी के आरोपी को पकड़ने आई जीआरपी फतेहपुर की टीम और रेलवे के चेकिंग स्टाफ के बीच रविवार सुबह मारपीट हो गई। मारपीट एसी कोच में फतेहपुर तक जीआरपी स्टाफ और आरोपी को ले जाने का विरोध करने को लेकर हुई।

फतेहपुर जीआरपी इंस्पेक्टर साहब सिंह ट्रेन में लूट और चोरी के 23 मुकदमों में कानपुर के दादा नगर निवासी रोहित वाल्मीकि को पड़कर फतेहपुर ले जा रही थी। प्लेटफार्म नंबर छह पर बीकानेर प्रयागराज एक्सप्रेस के एसी कोच में इंस्पेक्टर चार सिपाही और आरोपी चढ़े।
एसी कोच में जाने का बीके शर्मा ने विरोध किया। इसके बाद कहासुनी शुरू हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। आरोप है कि चेकिंग दल ने इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़कर पीटा। घटना की जानकारी पर कानपुर सेंट्रल जीआरपी टीम आ गई और रेलवे की यूनियन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
जीआरपी स्टॉफ के पास पास होने के बावजूद ट्रेन में सफर न करने को लेकर विवाद बढ़ा था। रेलवे के चेकिंग स्टॉफ ने प्रयागराज जीआरपी में तहरीर दी है, जबकि जीआरपी फतेहपुर इंस्पेक्टर साहब सिंह की टीम की तरफ से कानपुर सेंट्रल जीआरपी में तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।
ट्रेन संख्या 20404 में कंडक्टर बीके शर्मा व अन्य साथी नीतेश जयंत और राकेश मीना मथुरा से प्रयागराज तक ड्यूटी पर तैनात थे। बीके शर्मा ने तहरीर में बताया कि 19/20 की रात करीब 2 बजे ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंची थी। तभी फतेहपुर के जीआरपी एसओ बताते हुए इंस्पेक्टर साहब सिंह करीब 6 लोगों के साथ एसी कोच में घुस गए। इसमें 2 लोग सिविल ड्रेस में थे। उनके बारे में पूछने पर जीआरपी के जवानों ने बदतमीजी शुरू कर दी और मारपीट करने लगे। असलहे से भी हमला किया। मोबाइल और नकदी छीनने का भी आरोप लगाया है। जीआरपी थाना प्रयागराज के इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया, टीटीई की ओर से आज तहरीर दी गई है। कानपुर सेंट्रल पर यह मारपीट हुई थी इसलिए इसे कानपुर जीआरपी को भेजा गया है।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …