लखनऊ: स्थानांतरण नीति में सुधार न करने पर संयुक्त मोर्चा करेगा आंदोलन

द ब्लाट न्यूज़ स्थानांतरण नीति में सुधार न करने को लेकर कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा आंदोलन करने की तैयारी में है। शिक्षक संयुक्त मोर्चा का कहना मुख्यमंत्री मुख्य सचिव एवं विभागीय अपर मुख्य सचिवों द्वारा कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान न देने के कारण कर्मचारी बड़े आंदोलन करने के मूड में बना लिया।सोमवार को कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वीपी मिश्र वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्र एवं महासचिव शशि कुमार मिश्र ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है कि माह अगस्त के अंत तक मोर्चा की मांगों पर निर्णय करके शासनादेश जारी नहीं किया गया तो मोर्चा की बैठक करके बड़े आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा।

वीपी मिश्रा ने बताया कि अपर मुख्य सचिव कार्मिक के द्वारा दिनांक 12 जुलाई को बैठक हुई थी परंतु उनके द्वारा विभागीय अधिकारियों को निर्देश देने के बावजूद एक भी मांग पर निर्णय नहीं हो पाया। यहां तक कि वर्ष 2023 – 24 की स्थानांतरण नीति की धारा 12 को समाप्त करने तक पर भी निर्णय नहीं हुआ जिसके कारण पदाधिकारी को स्थानांतरण करके संघों को कमजोर करने की रणनीति कायम है। इसलिए संगठनों को अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है संघों के अध्यक्ष,महामंत्री एवं जनपदीय अध्यक्ष मंत्री पर प्रहार, संगठनों के अस्तित्व पर प्रहार है।

खेत का विषय है कि मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर भी संगठनों से कोई अधिकारी बात ही नहीं कर रहे हैं। इसका प्रभाव राजकीय कार्यों पर भी पड़ रहा है।श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि मोर्चा के पदाधिकारियों से मांग पर तत्काल बैठक करें जिससे की आंदोलन की स्थिति ना बने तो बैठक के लिए पत्र भेजा जा चुका है।

Check Also

लखनऊ: एक दर्जन से अधिक बच्चे लड्डू खाने से हुए बीमार

लखनऊ : राजधानी स्थित बलरामपुर अस्पताल में एक दर्जन से अधिक बच्चों का इलाज चल …