लखनऊ: एलडीए ने एक अवैध होटल, 25 रो-हाउस भवन और व्यवसायिक निर्माण को किया सील

द ब्लाट न्यूज़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देशों के क्रम में बुधवार को प्रवर्तन जोन-1, 3 एवं 4 की टीम ने अपने क्षेत्र में अभियान चलाया। इस दौरान गोमती नगर में एक अवैध होटल, कृष्णानगर में 08 रो-हाउस भवन, बी0के0टी में 17 रो-हाउस भवन तथा अलीगंज में एक व्यवसायिक निर्माण को सील किया गया। प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि रविन्द्र नाथ व अन्य द्वारा गोमती नगर के विनयखण्ड में भूखण्ड संख्या-बी-3/14 पर लगभग 300 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से बेसमेंट, भूतल, प्रथम तल तथा द्वितीय तल का निर्माण कराकर होटल तथा अन्य व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था।

विहित न्यायालय द्वारा उक्त प्रकरण में सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता राजीव कुमार श्रीवास्तव व सत्यवीर सिंह द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से परिसर को सील कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-3 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि मंजू पाल पत्नी प्रेमशंकर पाल व अन्य द्वारा कृष्णानगर के पंडित खेड़ा की शुभम सिटी में लगभग 4000 वर्गफिट क्षेत्रफल में 05 रो-हाउस भवन तथा नेहा सिंह पत्नी अनूप सिंह व अन्य द्वारा लगभग 1600 वर्गफिट क्षेत्रफल में 02 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। इसी तरह राजेश कुमार व अन्य द्वारा लगभग 800 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर रो-हाउस भवन/हाॅस्टल का निर्माण कराया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना किये जा रहे इन अवैध निर्माणों के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता वाई0पी0 सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय, प्रमोद पाण्डेय व भानु प्रकाश वर्मा द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थलों को सील कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी रविनंदन सिंह ने बताया कि अनिल अग्रवाल द्वारा निरालानगर में राधेलाल मिष्ठान के बगल में भूखण्ड संख्या ए-20 पर लगभग 150 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करवाया जा रहा था। इसके अलावा दीपू रूधानी द्वारा बी0के0टी0 में सीतापुर रोड पर बी0एन0सी0ई0टी0 काॅलेज के पीछे 17 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। विहित न्यायालय द्वारा पारित आदेशों के अनुपालन में सहायक अभियंता अनिल कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से उक्त अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया।

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …