मथुरा: मेवात की घटना के बाद अंतरराज्यीय बॉर्डर पर बरती जा रही सतर्कता

द ब्लाट न्यूज़ हरियाणा के नूह मेवात में सोमवार को हुए उपद्रव के बाद मथुरा जनपद में लगातार सतर्कता बरती जा रही है। हरियाणा के मेवात से सटे में प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है। प्रशासन के द्वारा मिश्रित आबादी वाले इलाकों में जगह जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है। संभ्रांत लोगों के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी है। पीस कमेटियों को सक्रिय कर दिया गया है। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। शेरगढ़ में पीएसी बल के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान लोगों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया और जनता से चल रही अफवाहों पर ध्यान न देने और अपने भाईचारे को कायम रखने की अपील की गई। शेरगढ़ थाना अध्यक्ष सोनू सिंह ने बताया कि दंगे को लेकर मथुरा में भी सतर्कता बरती जा रही।

शेरगढ़ में क्षेत्र में पीएसी बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया और लोगों को शांति व्यवस्था और अफवाहों से दूर रहने की अपील की गई है। राजस्थान सीमा से सटे मेवात के कई गांव होने के चलते यहां भी सतर्कता बरती जा रही है। सीओ गोवर्धन ने कामा बॉर्डर पर देर रात्रि चेकिंग अभियान चलाया। ग्रामीणों से शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। क्षेत्राधिकारी गोवर्धन राम मोहन शर्मा ने बरसाना थाने की सीमा से सटे कामा बॉर्डर पर संघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। राजस्थान सीमा से सटे गांवों के ग्रामीणों  के साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मीटिंग की। सीओ ने बताया कि हरियाणा में हुए सांप्रदायिक दंगे की चिंगारी मेवात से सटे गांवों में न फैले इसके लिए राजस्थान सीमा पर सघन चेकिंग अभियान जारी है। हर आने जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

वहीं थाना प्रभारी मगोर्रा व चौकी इंचार्ज सौंख ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। थाना प्रभारी मगोर्रा पुष्पेंद्र सिंह व चौकी इंचार्ज सौंख संदीप सिंह ने स्थानीय पुलिस बल के साथ राजस्थान सीमा से लगे प्रमुख मार्गों व बृज चौरासी कोस मार्गों से पैदल मार्च किया। परिक्रमार्थियों को सुरक्षा का आश्वासन दिया तथा संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस बल कस्बा के बाजार, कुम्हेर सौंख मार्ग, सौंख बछगांव मार्ग से होकर गुजरा। इस बारे में थाना प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रमुख मार्गों पर पैदल मार्च किया गया। राजस्थान सीमा से लगे कुम्हेर सौंख मार्ग तथा जाजमपट्टी मथुरा मार्ग पर नियमित चेकिंग अभियान भी चलाया गया है।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने लगातार तीसरी बार हेमा मालिनी बनाया है उम्मीदवार

मथुरा। उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार हेमा मालिनी …