लखनऊ: 7 अगस्त को केजीएमयू कर्मचारी परिषद करेगा आंदोलन

द ब्लाट न्यूज़ केजीएमयू में कर्मचारियों को लोकल पर्चेज पर मिलने वाली दवाओं की कमी से कर्मचारी बेहद परेशानी से गुजर रहे है। छह माह से संस्थान में दवाएं न होने कर्मचारियों को बाहर से खरीद कर अपना इलाज करना पड़ रहा है। बुधवार को कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष विकास सिंह और महामंत्री अनिल कुमार द्वारा कुलसचिव रेखा एस चौहान को पत्र जारी पत्र में समस्याओं से अवगत कराया कि संस्थान में विगत लंबे समय से एलपी दवाओं का अभाव बना हुआ है। वहीं कर्मचारी परिषद महामंत्री अनिल कुमार ने बताया कि जिस संस्थान में कर्मचारी समर्पित हो और उसे दवाएं न उपलब्ध न कराई जाए तो यह कौन सी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों एवं चिकित्सकों वा उनके आश्रित के उपचार के लिए लोकल पर्चेज से मिलने वाली दवाईयां पिछले लगभग छ माह से उपलब्ध नही कराई जा रही है। जिससे मरीजों एवं चिकित्सा कर्मियों एवं उनके आश्रितों को चिकित्सक द्वारा लिखी जा रही दवाइयों को बाहर से खरीदना पड़ रहा है।

महामंत्री ने कहा जब तक संस्थान का कर्मचारी ही स्वस्थ नहीं रहेगा तो बाहर से आने वाले मरीजों को कैसे सहायता प्रदान की जाएगी।उन्होंने बताया कि कार्डियक रेस्पिरेटरी शुगर,बीपी एवं अन्य जीवन रक्षक दवाईया समय से प्राप्त ना होने के कारण कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। वहीं कर्मचारी परिषद संस्थान में एलपी दवाओं की आपूर्ति के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, उप चिकित्सा अधीक्षक चिकित्सा अधीक्षक से आग्रह किया गया और नतीजा शून्य रहा।फिर भी अभी तक कर्मचारियों को दवा उपलब्ध नहीं कराई गई। कर्मचारी परिषद ने जारी पत्र के माध्यम से कहा कि एलपी काउंटर पर दवाओं की आपूर्ति की मांग के लिए एक बैठक तक नही की गई,जिससे कर्मचारियों का समाधान किया जा सके।

संस्थान की ढुलमुल रवैया से कर्मचारी परिषद में भारी रोष व्याप्त हो गया है।उन्होंने बताया कि आगामी 7 अगस्त दिन सोमवार को सीएमएस,एमएस और इंपेक्स इंडिया कंपनी का घेराव किया जायेगा।महामंत्री ने कहा कि कर्मचारी परिषद द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर जब तक केजीएमयू प्रशासन द्वारा लिखित रूप से वार्ता नहीं की जाएगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।साथ ही परिषद का कहना है कि इंपैक्स इंडिया कंपनी का टेंडर नहीं हटाया गया तो आंदोलन और लंबे समय तक करने की तैयारी है।

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …