लखनऊ: फल मंडी में लगी आग, पांच दुकाने जलकर खाक

द ब्लाट न्यूज़ राजधानी में अलग-अलग दो स्थानों पर आग लगने से अफरातफरी मच गयी। सबसे पहले आलमबाग थानाक्षेत्र में स्थित फल मंडी में मंगलवार की सुबह भंयकर आग लग गई। आग की लपटे देखकर वहां रह रहे लोगों में अफरातफरी मच गयी। सूचना पर तीन दमकल की गाड़ियां पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान पांच फल की दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। इसके बाद विभूतिखंड में एक काम्पलेक्टर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। फायर बिग्रेड की टीम ने पहुंचकर पर आग पर जल्द ही काबू पा लिया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह फायर स्टेशन पास स्थित चंदरनगर फल-सब्जी मंडी से आग लगने की सूचना मिली। दमकल की तीन गाड़ियां ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आग से भगवानदास सन आॅफ राजाराम निवासी 554 खा/238 विशेश्वर नगर, मोहम्मद सलीम सन आॅफ स्वर्गी वजीर बक्स निवासी जय खंड बद्री नगर नादरगंज,  जितेंद्र सन आॅफ अशोक कुमार 554 ख/238 विश्वेश्वर नगर, रंजीत सन आॅफ स्वर्गीय पप्पू निवासी आशियाना पावर हाउस मकान नंबर 55-44, प्यारे देवी वाइफ आफ छोटेलाल निवासी मधुबन नगर की फल की दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण स्पष्ठ नहीं हो पाया है।
हालांकि फायर बिग्रेड की सक्रियता के चलते कई फल की दुकानों को बचा लिया गया। वहीं दूसरी तरफ विभूति खंड में रूद्र स्क्वायर बिल्डिंग में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने बिल्डिंग के दूसरे और तीसरी मंजिल पर रखे समान को चपेट में ले लिया।इस दौरान वहां आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दो दमकल की गाड़ियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया।

Check Also

21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस …