अयोध्या: शिक्षक पद बहाली को लेकर शिक्षामित्रों ने दिया धरना

द ब्लाट न्यूज़ शिक्षामित्रों को शिक्षक पद बहाली की मांग को लेकर जनपद के सैकड़ों शिक्षामित्रों ने सदर तहसील स्थित तिकोनिया पार्क पर धरना देकर सिटी मजिस्ट्रेट को 6 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि विगत 25 जुलाई 2017 को शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त हुआ उस दौरान शिक्षामित्रों के आंदोलन पर सरकार ने इनकी समस्या निस्तारण के लिए एक कमेटी बनाकर 90 दिन के अंदर समस्या को बहाल करने की बात कही परंतु 6 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी आज शिक्षामित्र मात्र घ्10000 मानदेय में विषम परिस्थितियों आर्थिक तंगी में कार्य करने को विवश है।

कार्य करने के लिए शिक्षामित्र योग्य है परंतु समान कार्य समान मानदेय अथवा वेतन देने के लिए योग्य नहीं है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों को न्यूनतम 40000 मानदेय देने की बात कही। इस अवसर पर महिला मोर्चा अध्यक्ष साधना सिंह ने विषम परिस्थितियों में कार्य कर रही महिला साथियों के समस्याओं की ओर शासन प्रशासन का ध्यान इंगित किया।

धरने में प्रमुख रूप से राम दर्शन यादव, आशीष श्रीवास्तव, रामशंकर, आशुतोष प्रताप सिंह, रंजीत तिवारी, संतोष तिवारी, ईश कुमार वर्मा, मुस्तकीम अहमद, सविता सिंह, संतोष पांडे ,विजय कुमार, रमेश पांडे ,रामकरण भारती, विजय कुमार मिश्र, सुरेमना वर्मा ,सुमन कुमारी, राघव राम निषाद, सुरेंद्र कुमार, चंद्रप्रकाश, मानिक राम, अंजनी पांडे ,अरुण यादव, रंजीत तिवारी, रईस अहमद, शिव कुमार यादव ,सरोज वर्मा, रामकुमार सहित सैकड़ों साथी गण उपस्थित रहे।

Check Also

नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने रामलला के किये दर्शन

अयोध्या। नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शुक्रवार को रामलला के दर्शन किये। बोले प्राण …