लखनऊ: उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य-प्रगति की समीक्षा की

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस में उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ कार्य-प्रगति की समीक्षा की । बैठक में रेलपथों पर संरक्षा, गति सीमा में वृद्धि, मालभाड़ा और रेल परिचालन से जुड़े मामलों पर ध्यान केन्द्रित किया गया। रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है। महाप्रबंधक ने रेलपथों के अनुरक्षण मानकों, रेलवे फाटकों और उच्च गति वाले रेल सेक्शनों के किनारों पर बाउंड्री वॉल का निर्माण करने पर बल दिया। उन्होंने रेल पटरियों को पार करने के मामलों पर कड़ा रूख अपनाया।

महाप्रबन्धक ने मंडलों और सुरक्षा विभाग को परामर्श दिया कि वे रेल पटरियों को अवैध रूप से पार करने वाले लोगों को रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पकडकर उनसे जुर्माना वसूलें और यदि आवश्यक हो तो उन्हें जेल भी भेजें। उन्होने संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेलपथों के निकट हुए अतिक्रमणों को हटाने का प्रयास करने का भी परामर्श दिया।

महाप्रबन्धक ने यह भी बताया कि समूचे उत्तर रेलवे पर इस बार भारी बारिश हुई है। ऐसे में पटरियों पर अनेक जगह जलभराव हो जाने के कारण कई जगह रेल परिचालन में कठिनाई का सामना करना पड़ा है। मालभाड़ा बिजनेस डेवलपमेंट पर चर्चा करते हुए, महाप्रबंधक ने बताया कि रेलवे हर तरह के ग्राहकों, छोटे व्यापारियों से लेकर बड़े एफएमसीजी और ई-कॉमर्स के दिग्गजों को मालभाड़ा सेवाएं प्रदान करने के हरसंभव प्रयास कर रही है।

Check Also

21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस …