लखनऊ: बेसमेंट समेत किये जा रहे अवैध व्यवसायिक निर्माण को एलडीए ने किया सील

द ब्लाट न्यूज़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई किये जाने के निर्देशों के क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने गोमती नगर में बेसमेंट बनाकर किये जा रहे एक अवैध व्यवसायिक निर्माण को सील किया।

 

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि गोमती नगर के विश्वास खण्ड में स्थित शिवाजी मार्केट में प्राधिकरण द्वारा दुकानें निर्मित करके लोगों को आवंटित की गयी थीं। यहां अशोक कुमार राय, विनोद कुमार राय व अन्य द्वारा मार्केट की दुकान संख्या-25, 26, 27 एवं 28 को तोड़कर बरामदे की जगह मिलाते हुए लगभग 60 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध तरीके से व्यवसायिक निर्माण कराया जा रहा था। निरीक्षण में पाया गया कि निर्माणकर्ताओं द्वारा स्थल पर बेसमेंट के लिए गड्ढे की खुदाई कराकर अपर ग्राउंड फ्लोर विकसित किया जा रहा है।

उक्त अवैध निर्माण के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद संख्या-386/2023 योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। इसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में अभियंता राजीव कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से निर्माणाधीन परिसर को सील करते हुए पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया।

Check Also

लखनऊ में गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने से फसल खराब

लखनऊ । लखनऊ के बक्शी का तालाब, इंटौजा क्षेत्र में गोमती नदी के जलस्तर बढ़ने …