अलीगढ़: सास से हुई मामूली कहासुनी में बहू ने फांसी लगा की आत्महत्या

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के गांव खेड़ा सत्तू में शुक्रवार की सुबह सास बहू के बीच किसी बात को लेकर हुई मामूली कहासुनी के चलते बहू अपनी बच्ची को सास की गोदी में डालकर कमरे के अंदर चली गई ओर साड़ी से फांसी का फंदा बना मौत को गले लगाते हुए फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस दौरान बच्ची को गोद में लेकर बैठी दादी ने कमरे के अंदर पहुंचकर देखा तो उसकी बहू की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। इसकी सूचना उसके द्वारा अपने बेटों को दी। सूचना मिलते ही बेटा मौके पर पहुंचा और फांसी के फंदे पर लटक रही नवविवाहिता पत्नी की गर्दन को फांसी के फंदे से निकालकर उपचार के लिए सीएचसी खेर लेकर पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। पत्नी की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और पत्नी द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना पति ने पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया पुलिस ससुराल पक्ष की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी है।

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र के गांव खेड़ा सत्तू निवासी नवविवाहिता चांदनी अपने सास के साथ घर पर अकेली थी। इस दौरान चांदनी का पति आकाश घर से बाहर गया हुआ था। तभी बहू और सास के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान दोनों के बीच हुई इसी कहासुनी के चलते बहू चांदनी अपनी बच्ची को सास की गोदी में डालकर कमरे के अंदर चली गई ओर कमरे के अंदर जाकर बहू ने पंखे पर साड़ी से फांसी के फंदा बनाते हुए फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस दौरान जब बहू काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आई। तो गोदी में बच्ची को लेकर बैठी सास ने कमरे के अंदर जाकर देखा तो उसकी बहू की लाश साड़ी से बने फांसी के फंदे पर लटक रही थी। कमरे के अंदर के नजारे को देख सास के होश उड़ गए और उसकी चीख निकल गई। शोर की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। इसकी सूचना उसके द्वारा अपने बेटे आकाश को दी।

सूचना मिलते ही मृतक पत्नी का पति आकाश मौके पर पहुंच गया और फांसी के फंदे पर लटक रही पत्नी की लाश को लोगों की मदद से साड़ी से बनें फांसी के फंदे से निकालकर आनन-फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर में भर्ती कराया। जहां फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या करने वाली पत्नी को डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर द्वारा नवविवाहिता पत्नी चांदनी को मृत घोषित किए जाने की खबर मिलते ही परिवार में मातम पसर गया और इसकी सूचना ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना वमिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस ससुराल पक्ष के लोगों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी है।

वहीं मृतक महिला चांदनी के पति आकाश का कहना है कि उसकी पत्नी और मां घर पर अकेले थे। इस दौरान उसकी पत्नी अपनी बच्ची को दादी की गोद में डालकर कमरे के अंदर चली गई। इस दौरान उसकी मां ने सोचा की उसकी बहू बच्ची को उसकी गोद में डालकर कपड़े धोने गई है। काफी देर तक कपड़े धोने के बाद जब बहु चांदनी कमरे से बाहर नहीं आई तो बच्ची को गोद में लेकर बैठी दादी बहू को देखने के लिए कमरे के अंदर गई तो बहू की लाश साड़ी से बने फांसी के फंदे पर लटक रही थी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …