कानपुर: दहेज लोभियों के कारण युवती ने दी जान, पुलिस ने कहा तहरीर पर होगी कार्रवाई

द ब्लाट न्यूज़ रावतपुर थाना क्षेत्र में नर्सिंग की तैयारी कर रही छात्रा दहेज लोभियों के भेंट चढ़ गई। एक साल पहले ही शादी तय हुई फिर लड़के ने दहेज में बाइक के बदले कार की मांग कर दी। इससे क्षुब्ध युवती ने पिता की आर्थिक स्थिति को देखते हुए फंदे से लटक कर जान दे दी।

मूलरूप से महोबा के कबरई निवासी नंदकिशोर किसान हैं। वह रावतपुर में पत्नी पार्वती, बेटे महेन्द्र, भरत और बेटी मालती के साथ किराये पर रहते हैं। उनकी बड़ी बेटी रेखा (25) नर्सिंग की तैयारी कर रही थी। पिछले साल उन्होंने रेखा की शादी महोबा के तारनपुरा निवासी जयपाल के साथ तय की थी।

दोनों की मंगनी हो चुकी थी और फोन पर बातचीत होती थी। परिजनों का आरोप है कुछ दिन पहले रेखा के मंगेतर ने उससे दहेज में बाइक के बदले कार की मांग कर दी। कार न देने पर रिश्ता तोड़ देने की धमकी दी। इसे लेकर रेखा काफी परेशान चल रही थी। सोमवार रात मंगेतर से फोन पर बात करने के बाद वह अपने कमरे में चली गई। मंगलवार सुबह उसका शव फंदे पर लटकता मिला।

वहीं थाना प्रभारी नीरज ओझा ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दहेज मांग से प्रताड़ित होकर कदम उठाया है।

Check Also

Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में किया कैद, ज़रूरी काम से सिर ढक कर निकले लोग

•सोमवार को कानपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया   कानपुर, संवाददाता। अप्रैल …