लखनऊ: के जीएमयू के प्रो.एके त्रिपाठी के सेवानिवृत्त होने पर हुआ विदाई समारोह

द ब्लाट न्यूज़ केजीएमयू के हेमेटोलॉजी विभाग के हेड प्रो. अनिल कु मार त्रिपाठी के सेवानिवृत्त होने पर शुक्रवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने कहा प्रो एके त्रिपाठी एक योग्य चिकित्सक शिक्षक होने के साथ संवेदनशील एवं अनुशासित व्यक्तिव के गुणों से संपन्न हैं, प्रो. त्रिपाठी ने अपना पूरा जीवन मरीज के उपचार एवं उनकी सेवा में लगाया है ,जो आज के चिकित्सकों के लिए प्रेरणा है।

 

इसी क्रम में  उन्होंने प्रो. त्रिपाठी के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। वहीं प्रो.अनिल कुमार त्रिपाठी ने साथी चिकित्सक ों का धन्यवाद देते हुए कहा कि केजीएमयू के लिए काम करना उनके लिए एक गौरवान्वित व सुखद अनुभव रहा। ज्ञात हो कि प्रो.अनिल कुमार त्रिपाठी ने वर्ष 1981 जीएसवीएम कानपुर से पूर्ण की तथा सभी 15 गोल्ड मैडल प्राप्त किये और वर्ष 1985 में एमडी पूर्ण किया। डा त्रिपाठी ने वर्ष 1986 से संस्थान में एक शिक्षक अस्सिस्टेंट प्रो.के रूप में अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ किया तथा 2011 से अब तक उन्होंने क्लिनीकल हेमैटोलोजी डिपार्टमेंट का कार्यभार प्रोफेसर एवं हेड के रूप में संभाला।

प्रो0 त्रिपाठी वर्ष 2019-20 में निदेशक राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान, लखनऊ व वर्ष 2020 में नवंबर माह से फरवरी तक निदेशक,एसजीपीजीआई तथा वर्ष 2022-23 डीन ,फैकल्टी आफ मेडिसिन भी रहे। प्रो त्रिपाठी द्वारा लिखित पुस्तकें इसेंसियल आॅफ मेडिसिन फार डेंटल स्टूडेंट फोर्थ एडिशन,एनीमिया,कुछ रोचक जानकारियाँ, प्लेटलेट्स की कमी :भ्रांतियां एवं समाधान हैं। कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रो. विनीत शर्मा , प्रो. आरके गर्ग, प्रो.अमिता जैन, सीएमएस  डा. एसएन शंखवार, एमएस डा.डी हिमांशु एवं सभी विभागाध्यक्ष मौके पर उपस्थित रहे।

Check Also

अब तो इन्होंने बोरी से चोरी भी शुरू कर दी: अखिलेश यादव

बलिया/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बलिया में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा उम्मीदवारों …