लखनऊ: रेखा हास्पिटल प्रसूता मामले को ले सीएमओ ने जांच टीम की गठित

द ब्लाट न्यूज़ राजधानी के ठाकुरगंज स्थित रेखा अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले को लेकर सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल ने शुक्रवार को तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर अग्रिम कार्रवाई के आदेश निर्गत कर दिये हैं। सीएमओ ने रेखा हास्पिटल की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन क र दिया जिसमें डॉ. विनय मिश्रा उप मुख्य चिकित्साधिकारी, डा. प्रियंका यादव, चिकित्सा अधीक्षिका नगरीय सीएचसी सिल्वर जुबली एवं डा. अंकित वर्मा, प्रभारी चिकित्साधिकारी नगरीय पीएचसी हुसैनाबाद को शामिल किया है।

 

 

वहीं जांच टीम ने तत्परता दिखाते हुए रेखा हास्पिटल का निरीक्षण किया जिसमें पाया गया हास्पिटल का रजिस्ट्रेशन वर्ष 2020 तक मान्य था। इसके अलावा जांच के दौरान चिकित्सालय में कोई भी पैरामेडिकल स्टाफ मौके पर नहीं मिला और आॅनलाइन चिकित्सकों की भी व्यवस्था उपलब्ध नहीं पायी गयी। ज्ञात हो कि 21 जून को प्रसूता श्रद्धा गुप्ता उम्र 28 वर्ष को परिजनों ने ठाकुरगंज स्थित निजी रेखा हास्पिटल में भर्ती कराया गया था मरीज की हालत बिगड़ने लगी और बीते गुरूवार को प्रसूता की मौत हो गयी। जिस पर प्रसूता के परिजनो ने हास्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस से मदद मांगी थी।

वहीं जांच कर रही टीम ने  चिकित्सालय में भर्ती एक प्रसूता को नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिल्वर जुबली में भर्ती करा दिया गया है। जांच के दौरान कई कमियां पाई जाने पर थाना प्रभारी ठाकुरगंज एवं उनकी टीम तथा जॉच दल की उपस्थिति में  चिकित्सालय को सीज कर दिया गया। जांच टीम ने चिकित्सालय प्रबन्धक से समस्त सम्बन्धित साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए  निर्देशित किया।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …