लखनऊ: पूर्वोत्तर रेलवे की 38 ट्रेनों में मिलेगा साफ-सुथरा बेडरोल

द ब्लाट न्यूज़ पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के तहत संचालित टेÑनों में बेडरोल की सुविधा को और बढ़ाते हुए इसकी व्यवस्था में और इजाफा किया गया है। ट्रेनों में बेहतर आॅनबोर्ड लिनेन वितरण सेवा के क्रम में लिनेन सेवा के लिए नामित नयी ऐजेन्सी द्वारा ट्रेन के प्रत्येक एसी कोच में लिनेन वितरण के लिए एक अटेंडेंट को नियुक्त कर दिया गया है।

 

 

जिससे ट्रेनों में लिनेन वितरण को लेकर आ रही शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो पाएगा। अब यह सेवा लखनऊ मण्डल पूर्वोत्तर रेलवे की सभी 38 ट्रेनों में बेडरोल आपूर्ति के लिये शुरू कर दी गयी है। बेडरोल/लिनेन वितरण करने वाले अटेंडेंट की पहचान के लिए ड्रेस और एप्रन को भी अपग्रेड किया गया है। उन्हें नारंगी रंग का रेट्रो रिफ्लेक्टिव जैकेट पहनने के लिए दिया गया है। ऐसे में गोरखपुर स्थित मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री के उन्नयन और विस्तारीकरण के क्रम में तीन नई हाईटेक वॉशर एक्सट्रैक्टर मशीन और एक कैलेंडरिंग मशीन स्थापित की गई है।

इससे लॉन्ड्री में कपड़े धोने की क्षमता 9 टन से बढ़कर 16 टन प्रतिदिन हो जाएगी। साथ ही गंदे लिनन की छंटाई के लिए कार्यस्थल को भी अपग्रेड किया गया है। मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री में सभी कार्यों की निगरानी के लिए नई मानीटरिंग प्रणाली भी विकसित की गई है।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …