अलीगढ़: मॉर्टिन से घर में लगी आग, डेढ़ वर्षीय बच्ची की जलकर मौत, मां-बाप की हालत गंभीर

द ब्लाट न्यूज़ थाना गांधीपर्क क्षेत्र के डोरी नगर में देर रात एक दर्दनाक हादसा उस वक्त सामने आया है। जब एक परिवार के लोगों ने मच्छरों से निजात पाने के लिए अपने घर में मॉर्टिन जला रखी थी। मच्छर भगाने के लिए घर के अंदर जला रखी मॉर्टिन से अचानक घर में भीषण आग लग गई। जिसके चलते घर में मौजूद एक डेढ़ वर्षीय बच्ची समेत उसके माता-पिता आग में बुरी तरह झुलस गए ओर डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची जानवी की आग में जलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

 

तो वही आग की लपटों में घिरे मां-बाप को देख आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाते हुए पति पत्नी को उपचार के लिए अलग-अलग निजी अस्पताल में ले जाया गया। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि मृतक बच्ची के माता-पिता अस्पताल के सफेद बिस्तर पर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। जहां डॉक्टरों ने बच्ची के पिता को गंभीर देखते हुए दिल्ली के AIIMS रेफर कर दिया है। तो वही मां आईसीयू में भर्ती है। दोनों पति-पत्नी की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्यवाही में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ जिले के थाना गांधी पार्क क्षेत्र के बुध विहार कॉलोनी स्थित डोरी नगर मोहल्ले में शुक्रवार की देर रात करीब 9:00 बजे उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब डोरी नगर निवासी मनोज वार्ष्णेय ने मच्छर भगाने के लिए अपने घर में मॉर्टिन जला रखी थी। मच्छर भगाने के लिए घर में जला रखी मॉर्टिन से घर में आग लग गई और घर में मौजूद परिवार के लोगों में आग की भीषण लपटों में घिरे हुए देख अपने आपको बचाने के लिए चीख-पुकार मच गई। मोहल्ले के अंदर एक मकान में अचानक लगी आग और लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनते ही सैकड़ों की तादाद में लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया ओर सूचना इलाका पुलिस सहित फायर ब्रिगेड को दी। लेकिन तब तक घर में मौजूद पति-पत्नी सहित उनकी डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची जानवी आग में दम घुटने के चलते बुरी तरह झुलस गई।ओर डेढ़ वर्षीय बच्ची की आग में झुलस कर दम घुटने के चलते मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं इस मामले पर मनोज वार्ष्णेय के परिवार के सदस्य दीपक तोमर पुत्र हरि सिंह तोमर का कहना है कि उसके बड़े भाई मनोज वार्ष्णेय ने देर रात करीब अपने घर में मच्छरों से निजात पाने के लिए मॉर्टिन जला रखी थी। मच्छर भगाने के लिए जलाई गई मॉर्टिन से अचानक घर में रखे सामान में धीरे-धीरे आग लग गई और मॉर्टिन की आग से घर के अंदर रखें पटाखों तक पहुंच गई। जिसके चलते पूरे घर में आग लग गई। इस दौरान उसका बड़ा भाई मनोज वार्ष्णेय और उसकी भाभी भावना वार्ष्णेय सहित डेढ़ वर्षीय भतीजी जानवी मॉर्टिन से घर में अचानक लगी आग में घिर गए और अपने आप को बचाने के लिए शोर मचा दिया।

घर के अंदर लगी आग और परिवार के लोगों की शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और घर के अंदर आग की लपटों में घिरे तीनों लोगों को बचाने की कोशिश की गई। लेकिन घर के अंदर आग में पति पति पत्नी समेत डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची आग में बुरी तरह झुलस गई जिसके चलते डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची जानवी की आग के धुंए से दम घुटने के चलते आग में जलकर मौके पर ही मौत हो गई जबकि आग में बुरी तरह झुलसे मृतक बच्ची के माता-पिता को आनन-फानन में लोगों की मदद से प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मृतक बच्चे के पिता मनोज बनेगी हालत को गंभीर देखते हुए दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जबकि बच्ची की मां जिंदगी और मौत के बीच एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है।

आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्ची के शव का पंचायत नामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तो वहीं पुलिस घर में अचानक लगी आग के कारणों का पता लगाने के साथ ही मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …