कानपुर: एसएनके पान मसाला फैक्ट्री मालिक समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

द ब्लाट न्यूज़ 

• मालिक गुड्डू, ठेकेदार नीटू और मकान मालिक राजेश ठाकुर पर हत्या का मुकदमा दर्ज,

• 7 जून को कन्नौज के युवक की फैक्ट्री में संदिग्ध हालात में हुई थी मौत।

• पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर और सिर पर मिले थे चोटों के निशान,

गोविंद नगर थाने में एसएनके गुटखा कि मालिक समेत चार के खिलाफ पुलिस ने हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिय है। आरोप है कि, कर्मचारी के रुपए मांगने पर उसे बंधक बना लिया। कमरे के अंदर बांधकर उसकी बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद उसे तीसरे मंजिल से नीचे फेंक दिया। कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई। पीड़ितपक्ष की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है।

 

 

पूरी घटना

कन्नौज के अब्दुलपुर गांव निवासी सीताराम के मुताबिक, 22 साल का मेरा बेटा बीते एक साल से दादा नगर की एसएनके लाइन गुटखा फैक्ट्री में 15 हजार रुपए प्रति माह के वेतन पर पर नौकरी करता था। मृतक के पिता का आरोप है कि, फैक्ट्री मालिक गुड्डू और ठेकेदार नीटू बीते छह माह से उसका वेतन नहीं दे रहे थे। बेटे ने पैसे की डिमांड की तो मालिक गुड्डू, ठेकेदार नीटू समेत अन्य लोगों ने उसे बेरहमी से पीटा था। इसके बाद वह काम छोड़कर घर आ गया था।

पिता ने लगाया आरोप

पिता का कहना हैं कि 20 दिन के बाद बेटा अपना बकाया लेने के लिए फिर कानपुर आया। आरोप है कि 7 जून को पैसा नहीं देने को लेकर विवाद के चलते फैक्ट्री मालिक गुड्डू की शह पर ठेकेदार नीटू, मकान मालिक राजेश ठाकुर और उसके गुंडों ने मेरे बेटे को साजिश के तहत रंजिश का बदला लेने के लिए पहले शराब पिलाई। इसके बाद उसे जमकर पीटने के बाद फैक्ट्री की तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी गिरने से गंभीर चोटों से मौत की पुष्टि हुई है।

फैक्ट्री प्रबंधन का ये हैं कहना

वहीं, पूरे मामले में गुटखा फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि हादसे के दौरान छत से गिरकर कर्मचारी की मौत हुई है। परिजन मुआवजे को लेकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। छत का मामला था। इसके चलते सीसीटीवी में कुछ कैद नहीं हो सका है। फिर भी फैक्ट्री के कर्मचारी समेत अन्य लोग हादसे के गवाह हैं। पुलिस की जांच में सब साफ हो जाएगा।

वहीं गोविंद नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर एसएनके गुटखा कंपनी के मालिक गुड्डू, ठेकेदार नीटू, मकान मालिक राजेश ठाकुर समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …