लखनऊ: कृष्णानगर में एलडीए की बड़ी कार्रवाई, चार मंजिला गेस्ट हाउस व मैरिज लाॅन किया जमींदोज

द ब्लाट न्यूज़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देशानुसार शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को एलडीए ने कृष्णानगर थानाक्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की। इसके अंतर्गत प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने कानपुर रोड पर अवैध रूप से बनाये गये चार मंजिला गेस्ट हाउस व मैरिज लाॅन को ध्वस्त कर दिया।
प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि अमित अरोड़ा पुत्र विजय अरोड़ा द्वारा कृष्णानगर में कानपुर रोड पर ग्राम-बरिगवां में लगभग 15000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर अवैध रूप से चार मंजिला भवन का निर्माण कराकर फीनिक्स मैरिज लाॅन एंड बैन्क्वेट हाॅल का संचालन किया जा रहा था।

 

 

जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद संख्या-357/2018 योजित किया गया था। उक्त प्रकरण में विपक्षी द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र प्रस्तुत न करने पर विहित न्यायालय द्वारा ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे। इसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता वाई0पी0 सिंह, आलोक सिंह एवं अजय गोयल के नेतृत्व में अवर अभियंता उस्मान अली व नागेन्द्र मिश्रा द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करायी गयी।

तीन जेसीबी व 22 श्रमिकों की मदद से ढहाया गया अवैध निर्माण
जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चली। इस दौरान तीन जेसीबी व 22 श्रमिकों की मदद से अवैध निर्माण को पूरी तरह जमींदोज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई प्राधिकरण के अनुभवी अभियंताओं की देखरेख में करायी गयी। इसमें सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी इंतजाम किये गये थे, जिसके चलते पूरा अभियान सफलतापूर्वक निष्पादित कराया जा सका।

स्थानीय लोगों ने जताया एलडीए का आभार
15000 वर्गफिट जमीन पर अवैध रूप से बनाये गये चार मंजिला फीनिक्स लाॅन एंड बैन्क्वेट हाॅल को जिस वक्त एलडीए की टीम गिरवा रही थी। उस समय स्थानीय लोगों की भीड़ कार्रवाई देखने के लिए जुट गयी। विरोध होने की आशंका से पुलिस फोर्स भीड़ को हटाने लगी तो लोग कहने लगे कि… हम लोग बवाल करने नहीं आये हैं, बहुत अच्छा काम हो रहा है। लोगों ने बताया कि बैन्क्वेट हाॅल में आने वाले लोग अपने वाहन बाहर सड़क पर खड़े करते थे। इससे आये दिन ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती थी, जिससे कि अब छुटकारा मिल जाएगा।

Check Also

अखिलेश यादव ने श्यामलाल को सपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया, जानें कौन हैं श्यामलाल

लखनऊ/कानपुर,संवाददाता। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव …