लखनऊ: केंद्रीय मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का लिया जायजा

द ब्लाट न्यूज़ केंद्र सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मंगलवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के तहत आने वाले रायबरेली स्टेशन का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री ने रायबरेली स्टेशन पर चल रहे रेल विकास कार्यों व अन्य परियोजनाओं की जानकारी ली। बता दें कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकसित किये जाने वाले स्टेशनों की सूची में मंडल का रायबरेली स्टेशन भी नामित है। इसी क्रम में सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत संपन्न किये जाने वाले इन समस्त रेल विकास कार्यों और भावी परियोजनाओं के क्रियान्वयन के विषय में केंद्रीय मंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

 

 

बताया कि 57.5 करोड़ की लागत से रायबरेली स्टेशन पर प्रतापगढ़ छोर पर फुट ओवर ब्रिज ,प्लेटफार्म नंबर 1,2 और 3 पर एस्केलेटर एवं लिफ्ट की व्यवस्था, न्यू वाशिंग लाइन,केंद्रीकृत फुट ओवर ब्रिज का निर्माण, विश्रामालय एवं शौचालयों का सुधार कार्य ,प्लेटफार्म सुधार कार्य , प्लेटफार्म पर अतिरिक्त शेल्टर की व्यवस्था, सेकेंड एंट्री विकास कार्य , स्टेशन बिल्डिंग तथा यात्री सुविधाओं का उन्नयन कार्य , दिव्यांग यात्रियों के खास सुविधायें,  सूचना पट,संकेतकों व प्रकाश व्यवस्था में सुधार, सभी प्लेटफार्म पर कोच गाइडेंस की सुविधा, स्टेशन भवन पर टावर क्लॉक की व्यवस्था, गाड़ियों का समय सारिणी बोर्ड, ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड सहित स्टेशन का सौन्दर्यीकरण करते हुए रायबरेली स्टेशन को एक नया स्वरूप देने का कार्य प्रगति पर है।

वहीं केंद्रीय मंत्री ने रेलवे अधिकारियों को इस बाबत कुछ अहम सुझाव भी दिये। इस दौरान यूपी सरकार के राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार),उद्यान,कृषि विपणन,कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात, दिनेश प्रताप सिंह, सांसद अशोक बाजपेई सहित मंडल के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

अखिलेश यादव ने श्यामलाल को सपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया, जानें कौन हैं श्यामलाल

लखनऊ/कानपुर,संवाददाता। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव …