लखनऊ: गोमतीनगर विस्तार ने आरोपित के पास से दो सौ रुपये के चार जाली नोट किये बरामद

द ब्लाट न्यूज़ थाना गोमतीनगर विस्तार पुलिस टीम द्वारा दो सौ रुपये के जाली नोट बनाने वाले एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके कब्जे से दो सौ रुपये के चार जाली नोट व अर्धनिर्मित चार जाली नोट बरामद किया है। पूछताछ में बताया कि जाली नोट बनाकर दुकानदारों से थोड़ा बहुत सामान लेने के बाद असली नोट ले लेता था।

 

 

प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार अवस्थी ने बताया कि 11 जून की रात्रि जराखुनपुरवा पानी की टंकी के पास से एक अभियुक्त आशीष कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी ग्राम सरैया स्टेशन लोना थाना रामपुर कलां जनपद सीतापुर उम्र लगभग 22 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से चार दो सौ रुपये की प्रतिरूपित नोट तथा बीस एक फोर पन्ने जिस पर दो सौ रुपये के चार अर्धनिर्मित नोट बरामद हुए ।
पूछताछ में बताया कि दो सौ रुपये के नोटों के कलर प्रिण्ट को कैंची से बराबर काटकर नौट के आगे व पुस्त भाग को गोंद से चिपका का प्रेस से दबा देता है तथा जिस दुकान पर महिला, बच्चे  अथवा बुजुर्ग व्यक्ति होते है उन्हें रात के अंधेरे में दो सौ रुपये के प्रतिरूपति नोट देकर दस या बीस रुपये का सामान खरीद लेता था। इसके बाद दुकानदार द्वारा वापस किए गए असली नोट को रख लेता था। आरोपित मजूदरी करता है।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …