लखनऊ: 701 करोड़ से बनाये जायेंगे पांच नए बस अड्डे

द ब्लाट न्यूज़ प्रदेश में 23 बस अड्डों को एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित किये जाने की परिवहन निगम की योजना है। परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि इन बस 23 बस स्टेशनों पर यात्रियों को सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया होगी। उन्होंने बताया कि अभी तक की निविदा के अन्तर्गत कुल 05 बस स्टेशनों से लिये मिले बिट्स को उपयुक्त पाते हुए गत 06 जून, 2023 को कैबिनेट बैठक में लेटर आफ इनटेन्ट जारी किये जाने पर अनुमोदन प्राप्त हुआ।

 

 

शेष 18 बस स्टेशनों के लिये पुन: निविदा आमंत्रण का निर्णय लिया गया है। बताया कि पीपीपी मॉडल के तहत 05 बस स्टेशनों के विकास पर कुल 701 करोड़ की लागत आयेगी। इन 05 बस स्टेशनों में 04 बस स्टेशन कौशाम्बी बस टर्मिनल गाजियाबाद, विभूति खण्ड गोमती नगर बस टर्मिनल लखनऊ, सिविल लाइन्स बस टर्मिनल प्रयागराज तथा गाजियाबाद ओल्ड बस टर्मिनल गाजियाबाद के लिये ओमेक्स लिमिटेड नई दिल्ली तथा आगरा फोर्ट बस टर्मिनल शामिल है।

जानकारी के तहत यूपी रोडवेज इसे संबंधित फर्म को 90 साल की लीज पर देगा जिसमें 60 फीसद हिस्से पर बस स्टेशन तो शेष पर शॉपिंग माल बनेगा। एक पगड़ी के तौर पर निगम को इससे संबंधित फर्मों द्वारा 250 करोड़ प्राप्त होंगे और हर साल जमीन लागत के एक फीसद के बराबर राशि भी मिलेगी।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …